CG ब्रेकिंग – सरपंच//सचिव की तानाशाही – शासकीय स्कूल में लगे हरेे पेड़ को सरपंच-सचिव एवं प्रधान पाठक ने मिलकर काटा, ग्रामवासियों ने की एसडीएम से शिकायत.. SDM ने कहा.. देंखे?

छत्तीसगढ़-पत्थलगांव।

ग्राम पंचायत बिलडेगी ग्रामपंचायत के पंच सहित स्थानीय ग्रामवासियों ने स्कूल में लगे पेड़ को बिना अनुमति के काटने एवं बेचने को लेकर सरपंच,सचिव,स्कूल के प्रधान पाठक के खिलाफ एसडीएम को शिकायत पत्र के माध्यम से सूचना दी है। पत्थलगांव विकासखंड के ग्राम पंचायत बिलडेगी के पंच नन्द यादव, एवं ग्राम वासी हरिवंश खुटिया,मनोज यादव ने ग्राम बेलडेगी शासकीय माध्यमिक एवं प्राथमिक स्कूल में लगे बड़े-बड़े पेड़ को बिना किसी सबन्धित अधिकारी को सूचना दिए काट कर बेचने को लेकर ग्राम पंचायत बेलडेगी के सरपंच बेलडेगी के सरपंच, श्रवण कुमार भूइहर सचिव अरुण साह माध्यमिक स्कूल के प्रधान पाठक रत्थो राम यादव,स्कूल अध्यक्ष धनराज भुइहर एवं चिंतामणी यादव के द्वारा शासकीय स्कूल परिसर में लगे हरे भरे पेड़ों को काट कर बेचने को लेकर एसडीएम पत्थलगांव को लिखित पत्र देकर कार्यवाही करने की मांग की है। गांव वासियों का कहना है कि पूरा पेड़ शासकीय स्कूल परिसर में लगा है। इसलिए किसी भी पेड़ को काटने से पहले सबन्धित अधिकारी से अनुमति ली जानी चाहिए थी जो कि नही लिया गया है। वर्तमान में पेड़ हम सभी के लिए बेहद महत्वपूर्ण चीज है । हम सब बरसात के दिनों में गाँव सहित अन्य जगहों में पेड़ लगाए जाने को लेकर लोगो की उत्सुकता को देखते रहे है हर ब्यक्ति आज पेड़ की अहमियत को जान रहा है। पर ग्राम बेलडेगी के सरपंच सचिवएस्कूल के प्रधान पाठक और अन्य ब्यक्तिवो ने मनमानी रवैया अपनाते हुए स्कूल परिसर में लगे पेड़ को काट कर बेच रहे है।

ग्राम बेलडेगी के शासकीय स्कूल परिसर में पेड़ काटने को लेकर ग्रामवासियों की शिकायत पे बात की गई तो एसडीएम ने कहा कि ग्राम बेलडेगी से ग्रामवासियों के द्वारा स्कूल में लगे पेड़ों को काटने और बेचने की शिकायत की गई है। मैंने तुरन्त राजस्व व फ ारेस्ट की ज्वॉइंट टीम बना कर जांच के लिए टीम भेजा है। जांच में पेड़ों को काटने की बात सही पाने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

एसडीएम रामशीला लाल,पत्थलगांव

Leave a Reply