पत्थर खदान में ब्लास्टिंग के दौरान ग्रामीण की मौत, खदान मालिक से अक्रोशित हैं

जशपुर जिले में गुरुवार शाम पत्थर खदान में ब्लास्टिंग के दौरान एक ग्रामीण की मौत हो गई। जबकि बड़े-बड़े पत्थर गिरने से कई मकान और उनमें रखा सामान क्षतिग्रस्त हो गया। इसके चलते एक ओर लोग दहशत में हैं, वहीं उनमें नाराजगी भी है। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची हुई है। ग्रामीण के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। मामला कुनकुरी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, खारिझरिया पंचायत क्षेत्र में पत्थर की खदान है। शाम करीब 4 बजे हुई ब्लास्टिंग में हादसा हुआ है। इस दौरान बड़े-बड़े पत्थर उछलकर दूर तक गांवों में फैल गए। इसके चलते कई मकान, उनमें रखे सामान क्षतिग्रस्त हो गए। कई लोग उस समय किचन खाने की तैयारी कर रहे थे। कई सारे लोगों की जान बाल-बाल बच गई। इसके बाद लोगों में काफी गुस्सा है।

 

ब्लास्टिंग के बाद स्थानीय तालाब में एक ग्रामीण राजू राम का शव मिला है। बताया जा रहा है कि वह मछली मारने के लिए गया था। इसी दौरान एक बड़ा पत्थर उसे लगा, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। पंचायत प्रतिनिधि और पूर्व सरपंच दयाकिशोर एक्का ने बताया कि कल ही खदान के मैनेजर से बड़ी ब्लास्टिंग करने से मना किया था। लोग खदान मालिक से बेहद नाराज हैं और बंद करने की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply