रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, रद्द ट्रेन की पटरी पर लौटी

Train schedule : अगर आप ट्रेन से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, पिछले 12 दिनों से रद ट्रेनें पटरी पर लौट आई हैं। इससे ट्रेनों के रद होने से परेशान हजारों यात्रियों को अब जाकर राहत मिली है।

रेलवे ने अलग-अलग रूट पर ब्लाक के चलते कई ट्रेनों को रद कर दिया था।

ट्रेनों के पटरी पर फिर से दौड़ने से रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और नागपुर की ओर जाने वाले यात्रियों को फिर से सफर करने को ट्रेने मिलने लगी है। इसके अलावा दुर्ग से भोपाल रेलवे से होकर जाने और आने वाली दुर्ग-निजामुद्दीन, दुर्ग-उधमपुर और दुर्ग-अजमेर एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें भी रेलवे के ब्लाक से मुक्त हो गई हैं। यह सभी ट्रेनें अब पहले की तरह आना-जाना करने लगी है। फिलहाल रेलवे मंडल ने अब तक अगला ब्लाक लेने की कोई घोषणा नहीं की है।

रायपुर रेल मंडल से मिली जानकारी के अनुसार दीपावली और छठपूजा पर्व समाप्त होने के बाद छह से नौ नवंबर तक नागपुर डिवीजन के राजनांदगांव-कलमना सेक्शन से डेढ़ दर्जन से अधिक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

इधर, बिलासपुर मंडल के जयरामनगर सेक्शन में चौथी रेललाइन के कनेक्टिविटी और इंटर लाकिंग कार्य के लिए नौ नवंबर से 16 नवंबर तक रेलवे का ब्लाक शुरू होने के कारण इससे 24 से अधिक पैसेंजर और एक्सप्रेस ट्रेनें रद रहीं। इस दौरान इस रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। इस रूट से ब्लाक पूरी तरह से हटते ही ट्रेनें फिर से पटरी पर लौट आईं।

भोपाल रूट का आज खत्म होगा ब्लाक

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि भोपाल रेलवे मंडल में नौ नवंबर से 18 नवंबर तक मेगा ब्लाक होने से दुर्ग और बिलासपुर रेलवे स्टेशन से होकर कटनी रेल लाइन के रास्ते चलने वाली 24 से अधिक ट्रेनों का परिचालन रद कर दिया गया था। इनमें दुर्ग स्टेशन से जाने और आने वाली नई दिल्ली, अमृतसर और जयपुर जैसे शहरों की ट्रेनें भी शामिल थीं। ब्लाक से रद की गई ट्रेनें शुक्रवार को पटरी पर लौट आएंगी। इससे हावड़ा-मुंबई मुख्य रेल लाइन की सभी ट्रेनों का संचालन सामान्य होने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × five =