CgBreaking – सहकारी कर्मचारी संघ गया धरने पर, धान खरीदी का काम पूरी तरह से ठप्प, इन मांगो को लेकर हो रहा प्रदर्शन

सक्ती/चार सुत्रीय मांगो के लेकर सक्ती जिले के सहकारी कर्मचारी संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है। जेठा में उनका प्रदर्शन जारी है। पिछले चार दिनों से उनका आंदोलन चल रहा है लेकिन आंदोलन समाप्त कराने को लेकर प्रशासान ध्यान नहीं दे रहा जिससे 118 धान खरीदी केंद्र में खरीदी का पूरी तरह से बंद हो गया है।

सक्ती जिले के सहकारी संघ के कर्मचारियों ने जेठा में 4 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। धरना प्रदर्शन बुधवार से शुरू हुआ है,जो अब भ जारी है। संगइन के जिलाध्यक्ष ने बताया कि विगत वर्ष की प्रोत्साहन राशि अभी तक समितियों को नही मिली है , जिसे तुरन्त दिया जाये।साथ ही धान खरीदी प्रासंगिक व्यय की राशि को बढ़ाया जाए।72 घंटों का अनुबंध प्रमाण पत्र समितियों को दिलाने व सुखत का प्रावधान करने तथा जैजैपुर सहकारिता अधिकारी को हटाने सहित इन 4 मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। भाजपा किसान मोर्चा के कोषाध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ राज्य सरकार पर कई आरोप लगाए है।

सहकारी संघ के कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से सभी 118 केंद्रो में ताला लटक गया है और खरीदी का काम पूरी तरह से बंद हो गया है। कर्मचारियों ने साफ-साफ कह दिया है,कि जब तक उनकी मांगो को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई जाती आंदोलन समाप्त नहीं होगा।

Leave a Reply