तुनिशा शर्मा के सुसाइड मामले में सामने आई ये 10 बड़ी बातें, जानें पूरा मामला…

मुंबई।। टीवी एक्ट्रेस तुनिशा शर्मा के आत्महत्या करने से इंडस्ट्री में शोक पसरा हुआ है. सभी के मन में सवाल है कि हंसती-खिलखिलाती 20 साल की तुनिशा ने आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठा लिया. तुनिशा इस तरह से दुनिया को अलविदा कहेंगी ये ना तो किसी ने सोचा था और ना ही किसी को इस बात पर यकीन हो रहा है. निशा की मौत ने उनके परिवार के साथ-साथ करीबियों और फैंस के दिलों को दिल तोड़ दिया है. अब लेटेस्ट अपडेट की मानें तो मुंबई पुलिस ने तुनिशा के सुसाइड के मामले में 14 लोगों के बयान रिकॉर्ड कर लिये हैं।

कहां से शुरू हुआ मामला?

ये बात शनिवार, 24 दिसंबर की शाम की है. खबर आई कि टीवी एक्ट्रेस तुनिशा शर्मा ने अपने फेमस टीवी सीरियल ‘अलीबाबा: दास्तां-ए-काबुल’ के सेट पर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया है. घटना के वक्त तुनिशा मेकअप रूम में थीं. कमरे का दरवाजा अंदर से बंद पाया गया था. खबार मिलने पर पुलिस पहुंची और स्टाफ और साथियों से पूछताछ शुरू कर दी।

जानकारी के मुताबिक, 24 दिसंबर को साढ़े तीन बजे के करीब कमान स्थित मदर नेचर स्टूडियो में शूट चल रहा था. तुनिशा अपने को-स्टार शीजान के मेकअप रूम पहुंची थीं. इस दौरान शीजान शूटिंग को लेकर बिजी थे. शीजान का कहना है कि जब वो अपने शॉट के बाद मेकअप रूम में गए तो देखा कि उसका दरवाजा अंदर से बंद है. एक्टर ने कई बार आवाज दी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद उन्होंने मेकअप रूम का दरवाजा तोड़ा और अंदर उन्हें तुनिशा को बेसुध हालत में मिली. बाद में एक्ट्रेस को जुचंद्रा नायगांव के F&B हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।

तुनिशा की मां ने जीशान पर लगाया आरोप

तुनीशा शर्मा केस में एक्ट्रेस की मां ने एक्टर जीशान पर गंभीर आरोप लगाया. उनका कहना था कि निशा ने शीजान से पीड़ित होकर ये कदम उठाया है. निशा मुंबई में अपनी मां के साथ रहती थीं. पोस्टमार्टम के लिये तुनिशा का शव नालासुपारा हॉस्पिटल ले जाया गया।

शीजान को किया गया गिरफ्तार

तुनीशा शर्मा की मौत मामले में पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया. शनिवार देर रात पुलिस ने तुनिशा के दोस्त और को-स्टार शीजान मोहम्मद खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इस मामले में आरोपी शीजान के खिलाफ धारा 306 ( आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत केस दर्ज किया. बताया गया कि तुनिशा, शीजान के साथ रिलेशन में थी. कुछ दिन पहले ही शीजान ने तुनिशा के साथ ब्रेकअप कर लिया था, जिससे एक्ट्रेस परेशान थी और शनिवार को उसने आत्महत्या कर ली. पुलिस के मुताबिक, निशा के पास से सुसाइड नोट नहीं मिला है. इस केस में आत्महत्या और हत्या दोनों एंगल से जांच की जा रही है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने

शनिवार देर रात तुनिशा के शव को मुंबई के जेजे अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया था. निशा का पोस्टमॉर्टम हो चुका है. 4-5 डॉक्टर्स तुनिशा के पोस्टमॉर्टम के समय मौजूद थे. पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी भी की गई. पोस्टमार्टम में पाया गया कि एक्ट्रेस की मौत दम घुटने से हुई है. उनके शरीर पर किसी तरह के जख्म या निशान नहीं मिले. बोला जा रहा था कि निशा, शीजान के बच्चे के साथ प्रेग्नेंट थी. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने इस बात को खारिज कर दिया है।

बीजेपी नेता ने कही ये बात

तुनिशा के सुसाइड करने की वजह एक्टर शीजान खान को बताया जा रहा है. एक्ट्रेस की मां ने भी शीजान पर आरोप लगाए थे. ऐसे में इस मामले से राजनीति भी जुड़ गई. बीजेपी नेता राम कदम ने तुनिशा शर्मा के आत्महत्या मामले पर रिएक्ट करते हुए बयान दिया कि तुनिशा शर्मा के परिवार को न्याय मिलेगा और अगर यह लव जिहाद का मामला है तो उसकी जांच होगी और पता लगाया जाएगा कि इसके पीछे कौन से संगठन हैं और षड्यंत्रकारी लोग कौन हैं. इसकी भी तहकीकात की जाएगी।

FIR कॉपी में खुला राज

तुनिशा शर्मा के सुसाइड केस की FIR कॉपी सामने आई. FIR कॉपी के जरिए एक्ट्रेस के सुसाइड केस में बड़े खुलासे हुए. FIR कॉपी के मुताबिक, तुनिशा शर्मा अपने को-एक्टर शीजान खान के साथ रिलेशनशिप में थीं. 15 दिन पहले ही शीजान ने तुनिशा से ब्रेकअप कर लिया था, जिसकी वजह से एक्ट्रेस तनाव में रहने लगी थीं. रिपोर्ट में दर्ज किया गया है कि तुनिशा ब्रेकअप की वजह से डिप्रेशन में थीं. पुलिस के मुताबिक, इसी वजह से एक्ट्रेस ने आत्महत्या करने का इतना बड़ा कदम उठाया है।Screenshot 2022 12 25 19 01 35 74 12fc3a774dc5a76f9d973d40e48436f8 console corptech

शीजान की बहन ने दिया बयान

शीजान की रिहाई के लिए कोशिश में लगीं उनकी बहन फलक पुलिस स्टेशन पहुंची थीं. आजतक के सवाल पर फलक ने बताया कि तुनिशा उन्हें भी कितनी प्यारी थी. फलक ने कहा कि वो पूरी तरह से को-ऑपरेट करने को तैयार है. भाई शीजान से मिलने पहुंची बहन फलक ने कहा- हम पूरी तरह से कोओपरेट कर रहे हैं, इस टाइम हम बहुत बुरी कंडीशन में हैं. वो हमें भी बहुत प्यारी थी. जो भी सच होगा वो आपके सामने आ जाएगा।

4 दिन की कस्टडी में शीजान

रविवार, 25 दिसंबर को शीजान खान को मुंबई के वसई कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने शीजान खान को 28 दिसंबर तक पुलिस की हिरासत में भेज दिया. शीजान से 4 दिनों तक पुलिस कस्टडी में तुनिशा शर्मा के सुसाइड केस में पूछताछ की जाएगी. इस बारे में शीजान खान के वकील ने कहा- शीजान खान को 4 दिन की हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस के पास अभी तक कोई सबूत नहीं है. उन पर आरोप लगाए गए है. अभी और जांच की जानी बाकी है. एसीपी चंद्रकांत जाधव ने बताया कि हमने कोर्ट से सात दिन की कस्टडी की मांग की थी, लेकिन 4 दिन की मिली है. शीजान को पुलिस ने आईपीसी 306 के तहत अरेस्ट किया है. उनका मोबाइल भी जब्त कर लिया गया है।

लव जिहाद का एंगल

तुनिशा के सुसाइड के पूरे मामले में बड़ी बात ये रही कि पुलिस ने लव जिहाद के एंगल को सिरे से खारिज कर दिया. मुंबई पुलिस के एसीपी चंद्रकांत जाधव ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और अब तक की जांच के मुताबिक तुनिशा की मौत, ब्रेकअप की वजह से लगे सदमे को ना झेल पाने के कारण ही हुई है. अभी तक तुनिशा को ब्लैकमेल किए जाने का भी कोई एंगल नहीं निकला है।

 

Leave a Reply