CG News: नारायणपुर में धर्मांतरण को लेकर बवाल तेज, प्रदर्शनकारियों का SP पर जानलेवा हमला, सिर पर आई गंभीर चोट….

छत्तीसगढ़।। नारायणपुर में धर्मांतरण मामले को लेकर सर्व आदिवासी समाज में आक्रोश है. लोग सड़कों पर उतरकर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को मौके पर पहुंचे नारायणपुर के एसपी सदानंद कुमार पर हमला कर दिया. इस हमले में उनके सिर पर गंभीर चोट आई. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

गौरतलब है कि नए साल के ठीक एक दिन पहले सर्व आदिवासी समाज को धर्मांतरण के मामले की जानकारी मिली थी. इसको लेकर समाज के लोगों ने विरोध जताया. आरोप है कि इस दौरान धर्म विशेष के लोगों ने उनके साथ मारपीट की. इसमें कई लोग घायल हो गए।

मामले के विरोध में रैली निकाली

इस मामले में नारायणपुर जिले के अलग-अलग गांवों में बवाल हो रहा है. आदिवासी समाज के लोगों ने बाजार स्थल से इस मामले के विरोध में रैली निकाली. इसकी जानकारी मिलते ही जिला पुलिस और प्रशासन एक्शन में आया. आला अफसर मौके पर पहुंचे हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला

नए साल के ठीक एक दिन पहले एड़का थाना क्षेत्र के गोर्रा गांव में धर्मांतरण के मामले को लेकर दो समुदाय आमने-सामने आ गए थे. इसके बाद जमकर बवाल हुआ था. मारपीट में कई लोग घायल हो गए. घटना को लेकर सर्व आदिवासी समाज ने सोमवार को नारायणपुर बंद बुलाया. भारी संख्या में लोग इसमें शामिल हुए।

आदिवासियों का प्रदर्शन जारी

इस मामले को लेकर पिछले कई दिनों से नारायणपुर जिले में आदिवासी ईसाई प्रदर्शन कर रहे हैं. जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर बैठकर उनके खिलाफ कथित अत्याचारों के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है. प्रदर्शनकारियों की प्रशासन से मारपीट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

Leave a Reply