CG Alart : छत्तीसगढ़ मे ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, अगले 2 दिन में बढ़ेगा कोहरा और ठंड…पढ़ें पूरी खबर

रायपुर।। बंगाल की खाड़ी से आने वाली ठंडी हवाओं के चलते छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल गया है। कोहरा छाने के साथ ही ठंड में भी बढ़ोतरी हुई है।

मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार व गुरुवार को प्रदेश के सरगुजा, पेंड्रा रोड, जांजगीर, बिलासपुर, कोरबा, कवर्धा सहित विभिन्न क्षेत्रों में सुबह – सुबह घना कोहरा छाएगा। मौसम विभाग का कहना है कि कोहरे के दौरान लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है, साथ ही वाहन भी धीमी गति से चलाएं। विभाग के अनुसार शुक्रवार से न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरु होगी और ठिठुरन और बढ़ेगी

मंगलवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रहे। बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी ठंडी हवाओं के कारण ठिठुरन भी बढ़ गई। आउटर क्षेत्रों के साथ ही शहर में भी ठिठुरन थोड़ी बढ़ी है। मंगलवार को प्रदेशभर में सबसे ठंडा पेंड्रा रोड रहा, यहां का न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही रायपुर का अधिकतम तापमान 29.1 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा।

दिसंबर में 60 प्रतिशत घटा गर्म कपड़ों का कारोबार गर्म कपड़ा कारोबारियों का कहना है कि इस वर्ष दिसंबर में ठंड थोड़ी कम रही। इसकेचलते पिछले वर्ष की तुलना में दिसंबर माह में 60 प्रतिशत तक कारोबार में गिरावट आई है। कारोबारियों का कहना है कि अब एक बार फिर से ठंड में बढ़ोतरी हुई है। इससे निश्चित रूप से कारोबार की रफ्तार में भी बढ़ोतरी होगी. गर्म कपड़ों पर उपभोक्ताओं के लिए आफर भी दिए जा रहे है।

इस प्रकार रहा तापमान

रायपुर 29.1 15.5

बिलासपुर 28.013.6

जगदलपुर 30.0 15.4

अंबिकापुर 20.110.0

पेंड्रा रोड 24.1 9.8

Leave a Reply