स्कूल ब्रेकिंग न्यूज़: कोरोना को लेकर स्कूलों में जारी हुई गाइडलाइन, पढ़ें पूरी खबर-‘जानें क्या है जरूरी निर्देश’…गाइडलाइन

• कोविड संक्रमण से सम्पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित हेतु दिशा-निर्देश जारी

• शाला स्तर पर किसी प्रकार की शैक्षणिक भ्रमण पूर्णता प्रतिबंध

बालोद।। बच्चों की कोविड संक्रमण से सम्पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी ने जिले में कवि सुरक्षा के अनिवार्यतः पालन हेतु निर्देश जारी किए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी निर्देशानुसार शालाओं में बच्चों को कोविड संक्रमण से सुरक्षित रखने हेतु पर्याप्त व्यवस्थाएं जैसे मास्क, सैनेटाईजर, भौतिक दूरी, बार-बार हाथ धोने की व्यवस्था पूर्णतः सटीक स्वरूप में सुनिश्चित की जाए।

शिक्षक एवं छात्र-छात्राओं का सम्पूर्ण वैक्सीनेशन सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार सुनिश्चित किया जाए। निजी शालाओं की परिवहन व्यवस्था से जुड़े समस्त कर्मियों यथा वाहन चालक, परिचालक, अटैण्डेन्ट आदि का पूर्ण वैक्सीनेशन सुनिश्चित किया जाए।

किसी भी बच्चे या शिक्षक में हल्के लक्ष्ण भी पाये जाये तो तत्काल जांच व संपर्क में आने वाले समस्त लोगों की जांच की जाये। किसी बच्चे के परिवार में यदि कोई संक्रमित हो तो इसकी सूचना शाला को प्राप्त होना सुनिश्चित किया जाये। किसी प्रकार की शाला स्तर पर शैक्षणिक भ्रमण पूर्णता प्रतिबंध है।

Leave a Reply