CG Vyapam Superintendent Recruitment 2023: व्यापम की तरफ से आ गई बम्पर भर्ती, ऑनलाइन फॉर्म भरना शुरू…

छत्तीसगढ़ Recruitment 2023।। आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा छात्रावास अधीक्षक भर्ती अधिसूचना जारी की गई है जिसके अंतर्गत छत्तीसगढ़ के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ हॉस्टल सुपरीटेंडेंट भर्ती 2023 की तैयारी करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है जिसके तहत जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर आपके लिए भर्ती अधिसूचना प्रकाशित की जाएगी और आप रिक्तियों हेतु आवेदन को पूरा कर पाएंगे।

सुपरीटेंडेंट भर्ती 2023 के आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक पोर्टल पर की जा सकेगी इसके लिए विद्यार्थी समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रख सकते हैं और अधिक जानकारी जैसे आयु सीमा, वेतनमान, आवेदन शुल्क, दस्तावेज, आवेदन प्रक्रिया इत्यादि जानकारी आपको आर्टिकल पर प्राप्त होगी।

Vyapam Superintendent Recruitment 2023

छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल द्वारा छात्रों के लिए अधिसूचना लब्ध कराई जाएगी जिसके अंतर्गत विद्यार्थी सुपरिटेंडेंट के रिक्त पदों हेतु आवेदन कर सकते हैं आवेदन प्रक्रिया में दसवीं कक्षा बारहवीं कक्षा और कंप्यूटर क्षेत्र में डिप्लोमा डिग्री धारक छात्र पूर्ण कर पाएंगे।

अगर आप भी छत्तीसगढ़ के 89 विद्यार्थी है और छत्तीसगढ़ हॉस्टल सुपरीटेंडेंट भर्ती 2023 हेतु तैयारी कर रहे थे तो आपके लिए आधिकारिक तौर पर यह सुनहरा अवसर उपलब्ध होने वाला है जिसमें आप ऑनलाइन आवेदन के आधार पर नियुक्ति प्राप्त कर पाएंगे। अधिसूचना जल्द ही प्रकाशित की जाएगी और आप सभी विद्यार्थी आवेदन को पूरा कर पाएंगे। अधिक जानकारी के लिए आर्टिकल पर उपलब्ध कराई गई है जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं।

व्यापम सुपरिटेंडेंट भर्ती 2023 पात्रता

•आवेदन करने वाला विद्यार्थी छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होना चाहिए।

• सुपरिटेंडेंट भर्ती 2023 हेतु 18 से 35 वर्ष तक के सभी विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं।

•आवेदक विद्यार्थी 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

•अभी तक छात्र के पास कंप्यूटर के क्षेत्र में डिप्लोमा यह पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा होना चाहिए ।

व्यापम सुपरीटेंडेंट भर्ती 2023 हेतु चयन प्रक्रिया

सुपरीटेंडेंट भर्ती 2023 हेतु आवेदक सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल पर जाकर आवेदन प्रक्रिया में भाग लेंगे। आवेदन पूरा हो जाने पर विद्यार्थी कंप्यूटर आधारित परीक्षा को पूर्ण कर सकते हैं जिसमें न्यूनतम अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी और विद्यार्थियों के लिए छत्तीसगढ़ हॉस्टल सुपरीटेंडेंट भर्ती के नियुक्ति प्राप्त होगी।

व्यापम सुपरिटेंडेंट भर्ती 2023 में दिया जाने वाला वेतनमान

आवेदन करने वाले विद्यार्थी जो की परीक्षा में नियुक्ति प्राप्त कर लेते हैं और व्यापम सुपरिटेंडेंट के पदों पर नियुक्त हो जाते हैं उनके लिए प्रतिमाह आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से वेतनमान दिया जाएगा यह वेतनमान ₹5200 से लेकर ₹20200 तक का होगा।

व्यापम सुपरिटेंडेंट भर्ती हेतु आवेदन शुल्क

सुपरिटेंडेंट भर्ती 2023 हेतु आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ हो जाने पर आप सभी विद्यार्थी आदि कार्य पोर्टल पर जाकर आवेदन को पूरा करेंगे इसके लिए आप श्रेणी के आधार पर आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं इसकी जानकारी आपके लिए आधिकारिक पोर्टल पर जारी अधिसूचना के माध्यम से प्राप्त हो सकती है।

व्यापम सुपरिटेंडेंट भर्ती 2023 हेतु आवेदन प्रक्रिया

•आवेदन करने हेतु आप सबसे पहले छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं ।

•आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर उपलब्ध विकल्पों में आपके लिए छत्तीसगढ़ व्यापम सुपरिटेंडेंट भर्ती के 2023 के बल पर जाना होगा ।

• अब आपके लिए सबसे पहले लॉग इन करना होगा जिसमें आप मोबाइल नंबर जीमेल आईडी नाम पता आयु सीमा इत्यादि की सहायता से पूरा कर सकते हैं ।

•लॉगइन की सहायता से आप नए आवेदन पेज पर जाएंगे जिसमें मांगी गई जानकारी और दस्तावेज जमा करेंगे ।

•आवेदन प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी अब आप आवेदन को डाउनलोड कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट क्या है?

छत्तीसगढ़ व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट है https://cgstate.gov.in/

छत्तीसगढ़ व्यापम सुपरिटेंडेंट भर्ती आवेदन प्रक्रिया कब प्रारंभ होगी?

छत्तीसगढ़ व्यापम सुपरिटेंडेंट भर्ती आवेदन प्रक्रिया जल्द प्रकाशित अधिसूचना के अनुसार प्रारंभ होगी

Leave a Reply