दोस्त ने की दोस्त की हत्या: पत्नी के साथ अवैध संबंध का था चक्कर, शराब पिलाकर रेता गला, फिर जला दिया शव…

नई दिल्ली।। दिल्ली में पत्नी के साथ अवैध संबंध के चक्कर में दोस्त ने दोस्त की हत्या कर दी। उसने पहले शराब पिलाया, इसके बाद गला रेतकर हत्या कर दी और पहचान छिपाने के लिए शव को जला दिया। पुलिस ने शनिवार को घटना की जानकारी दी।

आरोपी की पहचान वजीराबाद निवासी मुनीशद्दीन (27 वर्ष) के रूप में हुई है। मुनीशद्दीन का अवैध संबंध मृतक की पत्नी के साथ था। पुलिस को खबर मिली थी कि वजीराबाद के राम घाट के सामने एक व्यक्ति का जला हुआ शव पड़ा हुआ है। शव करीब 90 फीसदी जल चुका था। मृतक की पहचान वजीराबाद निवासी राशिद के रूप में हुई थी।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा कि घटनास्थल के पास झाड़ियों में खून के निशान मिले थे। मौके से एक पेपर कटर और माचिस बरामद हुई है। इलाके के सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर पता चला कि मुनीशद्दीन मृतक के साथ था। हमें सूचना मिली कि वह तड़के बवाना रोड, रोहिणी सेक्टर-16 के पास आने वाला है। इसके बाद जाल बिछाकर मुनीशद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया।

साथ काम करते थे मुनीशद्दीन और राशिद

मुनीशदीन प्लम्बर और राशिद इलेक्ट्रीशियन था। दोनों साथ काम कर रहे थे। वे करीबी दोस्त बन गए थे और एक-दूसरे के घर भी जाने लगे थे। इसी दौरान मुनीशद्दीन और मृतक की पत्नी के बीच अवैध संबंध बन गए। राशिद शराब पीकर अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था। इसके बाद मुनीशद्दीन और महिला ने मृतक को खत्म करने की साजिश रची।

पिछले 10-15 दिनों से महिला मुनीशद्दीन पर राशिद से पीछा छुड़ाने का दबाव बना रही थी। अपनी योजना के अनुसार मुद्दीन राशिद को राम घाट ले गया था। राम घाट पर उन्होंने शराब पी। मुनिशद्दीन ने शराब के नशे में राशिद को चाकू मार दिया। इसके बाद गला रेत कर उसकी हत्या की और शव को जला दिया। आरोपियों ने मृतक के सभी सबूतों और पहचान नष्ट करने की कोशिश की।

Leave a Reply