सूर्य का मकर राशि में गोचर आज, इन 6 राशियों में 30 दिन बना रहेगा धन योग…

सूर्य का मकर राशि में गोचर मेष, सिंह, तुला, धनु, मकर और मीन राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ माना जा रहा है. चूंकि ग्रहों के राजा सूर्य अगले एक महीने तक इसी राशि में विराजमान रहने वाले हैं, इन छह राशियों में अगले 30 दिन तक धन, समृद्धि का योग बना रहेगा.

सूर्य गोचर 2023।। सूर्य 14 जनवरी को धनु से मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं. सूर्य का मकर राशि में गोचर मेष, सिंह, तुला, धनु, मकर और मीन राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ माना जा रहा है। चूंकि ग्रहों के राजा सूर्य अगले एक महीने तक इसी राशि में विराजमान रहने वाले हैं, इसलिए इन छह राशियों में अगले 30 दिन तक धन, समृद्धि का योग बना रहेगा।

मेष- जो छात्र राजनीति विज्ञान, कानून और मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें इस अवधि में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे. यह अवधि मेष राशि के जातकों के पेशेवर जीवन के लिए अनुकूल रहेगी. अपनी पहचान बनाने में कामयाब होंगे. पदोन्नति या वेतन वृद्धि होने की संभावना है।

सिंह- मकर संक्रांति पर सूर्य आपके छठे भाव यानी उधर, शत्रु और रोग के भाव में गोचर करेगा. यह गोचर आपके लिए अनुकूल परिस्थिति पैदा करने वाला सिद्ध हो सकता है. शत्रु अपनी योजनाओं में विफल होंगे. आप अपने पुराने कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं. जो लोग सरकारी नौकरी या सेवाओं से जुड़े हैं, उन्हें पहचान और सम्मान प्राप्त हो सकता है।

तुला- तुला राशि के जातकों के लिए यह अवधि अनुकूल रहने वाली है. परिवार के साथ सुखद समय बिता सकते हैं. विभिन्न स्रोतों से आपकी आय बढ़ सकती है. धन संचय करने में सफल रह सकते हैं. घर बड़े-बुजुर्गों की सहायता से संपत्ति भी खरीद सकते हैं. हालांकि निवेश से पहले शुभचिंतकों की सलाह अवश्य लें।

धनु- इस अवधि में आपको अपने पिता से आर्थिक सहायता मिल सकती है. यह समय उन जातकों के लिए भी बेहतर रहने की उम्मीद है, जो राजनीति में सक्रिय हैं या फिर सरकार के साथ किसी माध्यम से जुड़े हैं. आर्थिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो यह अवधि लाभ अर्जित करने के लिए अनुकूल रहेगी. धन अर्जित करने के कई मौके प्राप्त हो सकते हैं और आय में वृद्धि की प्रबल संभावना है।

मकर- करियर में अचानक ही प्रसिद्धि मिल सकती है. मकर राशि के जो जातक सरकारी नौकरी करते हैं, उनके लिए अवधि अनुकूल रहने वाली है. करियर के क्षेत्र में आप नई ऊंचाइयों को छूने में सफल रह सकते हैं. हालांकि निजी जीवन में जीवनसाथी और पिता के साथ कुछ विवाद होने की आशंका है।

मीन- सूर्य आपके ग्यारहवें भाव यानी इच्छा, आय और लाभ के भाव में गोचर करेगा. आपके वरिष्ठ आर्थिक व सामाजिक लाभ प्राप्त करने में आपकी मदद करते नजर आ सकते हैं. अप्रत्याशित लाभ होने की भी प्रबल संभावना है. करियर में नई ऊंचाइयों को छूने में सफल रह सकते हैं. आपकी पदोन्नति भी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 9 =