ब्रेकिंग न्यूज़: छत्तीसगढ़ में होगी शराबबंदी ? जाएगी कमेटी की 7 सदस्यीय टीम गुजरात दौरे पर, सत्यनारायण शर्मा बोले- वन नेशन, वन राशन कार्ड की तरह मोदी सरकार देश में बंद करे दारू…

रायपुर।। प्रदेश में शराबबंदी को लेकर कांग्रेस सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. चुनावी साल में सरकार अब शराबबंदी वाले राज्यों का दौरा करेगी. शराबबंदी कमेटी के अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि, 21 जनवरी को 7 सदस्य टीम गुजरात जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा, मोदी सरकार ने वन नेशन, वन राशन कार्ड बनाया है. उसी तरह से पूरे देश में शराबबंदी कर दें. जिससे किसी भी राज्य में इल्लीगल तरीके से जहरीली शराब का उपयोग ना हो।

Screenshot 2023 01 16 15 47 41 66 40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12 console corptech

वहीं विधायक सत्यनारायण शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि, शराबबंदी सामाजिक बुराई है, इसको सारे लोग स्वीकार भी करते हैं. जिस घर में शराब हो वह घर कंगाल है, इसके बाद भी लोग शराब पीते हैं. दुर्भाग्य की बात है. इसके लिए जन जागरण के माध्यम से समस्या का समाधान किया जा सकता है. इसके लिए एक कमेटी बनाई गई है, जिसमें 10 सदस्य हैं. भारतीय जनता पार्टी को हमने कहा कि 2 नाम विधायक का दे दें, उन्होंने 2 नाम नहीं दिए. ताकि एक साथ विचार विमर्श कर सामूहिक रूप से निर्णय लिया जा सके।

हमारी कमेटी गुजरात दौरे पर जाएगी. वहां क्या परिस्थिति है उसको अध्ययन करेंगे. उसके बाद कमेटी बिहार जाएगी. इसका मूल जो निराकरण निकलेगा, जन जागरण के माध्यम से होगा. यह एक ट्रेवल एरिया है, वहां कैसे करेंगे दिक्कत वाली बात यह भी आ रही है. इसमें कई जटिलताएं हैं।

वही वरिष्ठ विधायक शर्मा ने सवाल उठाते हुए पूर्व मंत्री डॉक्टर रमन सिंह को लेकर कहा कि, रमन सिंह 15 साल मुख्यमंत्री रहे अपने कार्यकाल में शराबबंदी क्यों नहीं की? मध्यप्रदेश में उनकी सरकार है, वहां क्यों शराबबंदी नहीं कर लेते? पूरे देश में एक साथ शराबबंदी हो तब इसका बेनिफिट आम जनता को मिलेगा. शराब की इल्लीगल तस्करी नहीं होगी. गुजरात में मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले से शराब की तस्करी हो रही है. क्या कोई दावे से कह सकता है कि, गुजरात में शराब उपलब्ध नहीं है. हर जगह शराब उपलब्ध है. यह एक सामाजिक बुराई है इसको एक साथ समाप्त किया जा सकता है।

जिस प्रकार से मोदी सरकार ने वन नेशन, वन राशन कार्ड बनाया है. उसी तरह से पूरे देश में शराबबंदी कर दें. जिससे किसी भी राज्य में इल्लीगल तरीके से जहरीली शराब का उपयोग ना हो. बिहार में इतनी बड़ी घटना घटी, गुजरात में घटी, हमारे राज्य में ऐसी घटना नहीं होने देंगे. मध्यप्रदेश में शराब तस्करी हो रही है हमारे अधिकारियों ने वहां की शराब को जब्त किया है।

जानकारी के अनुसार, शराब बंदी कमेटी के अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा हैं. समिति में कुंवर सिंह निषाद, एसपी सिंह और जागेश्वर यादव सहित दस सदस्य हैं।

Leave a Reply