शनि राशि परिवर्तन 2023: अब इन 3 राशियों पर रहेगी शनि की साढ़ेसाती, शनिवार को भूलकर भी न खरीदें ये चीजें…

शनि के कुंभ राशि में गोचर करते ही साढ़ेसाती का पूरा गणित बदल गया है. ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही धनु राशि के जातक साढ़ेसाती से मुक्त हो गए हैं. जबकि मीन, कुंभ और मकर राशि में क्रमश: इसका पहला, दूसरा और तीसरा चरण शुरू हो गया है.

शनि राशि परिवर्तन।। न्याय देव शनि ने आज कुंभ राशि में गोचर कर लिया है. शनि पूरे 30 साल बाद इस राशि में आए हैं. शनि के कुंभ राशि में गोचर करते ही साढ़ेसाती का पूरा गणित बदल गया है. ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही धनु राशि के जातक साढ़ेसाती से मुक्त हो गए हैं. जबकि मीन, कुंभ और मकर राशि में क्रमश: इसका पहला, दूसरा और तीसरा चरण शुरू हो गया है. दूसरे चरण की साढ़ेसाती ज्यादा कष्टकारी मानी जाती है. ज्योतिषविद कहते हैं कि जब भी किसी राशि पर शनि की साढ़ेसाती होती है तो उन्हें शनिवार के दिन कुछ चीजें खरीदने से बचना चाहिए।

1. लोहे का सामान- यदि आपकी कुंडली में शनि की साढ़ेसाती चल रही है तो शनिवार के दिन भूलकर भी लोहा या लोहे से बना सामान खरीदकर घर न लाएं. लोहे की कैंची, लोहे के बर्तन, घर बनाने का मैटीरियल, लोहे का ताला या लोहे की अलमारी जैसी चीजें शनिवार के दिन न खरीदें।

2. तिल और तेल- शनिवार के दिन शनिदेव को तेल में काले तिल डालकर चढ़ाना अच्छा माना जाता है. लेकिन अगर किसी जातक पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है तो उसे शनिवार के दिन तेल या तिल की खरीदारी नहीं करनी चाहिए।

3. नए कपड़े- शनि की साढ़ेसाती के दौरान जातक को शनिवार के दिन नए कपड़ों की खरीदारी से भी बचना चाहिए. इस एक छोटी सी गलती से आप मुश्किल में पड़ सकते हैं।

4. चमड़े का सामान- ज्योतिषियों का कहना है कि यदि किसी जातक पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है तो उसे शनिवार को चमड़े से बना सामान नहीं खरीदना चाहिए. आप चमड़े की बेल्ट, जैकेट, पर्स, वॉलेट या ऐसे किसी भी सामान की खरीदारी शनिवार के दिन न करें।

ये गलतियां करने से भी बचें

साढ़ेसाती शुरू होने के बाद कुछ अन्य बातों का ध्यान रखना भी जरूरी है. मंगलवार के दिन भूलकर भी काले रंग के कपड़े ना पहनें. हालांकि आप शनिवार के दिन काले कपड़े पहन सकते हैं. शनि की साढ़ेसाती के समय मांस और मदिरा का सेवन ना करें. अगर आप मांस-मदिरा नहीं छोड़ पा रहे तो कोशिश करें कि मंगलवार और शनिवार के दिन ये सब न खाएं. पशु- पक्षियों को बिल्कुन न सताएं. शनि की साढ़ेसाती के दौरान घर के बुजुर्गों के साथ नकारात्मक व्यवहार नहीं करना चाहिए. इसके अलावा शनिवार के दिन रुपयों का लेन-देन बिल्कुल न करें. रात के समय यात्रा न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 1 =