बड़ी खबर: विधानसभा चुनाव से पहले सीएम का बड़ा बयान, बताया छत्तीसगढ़ में किन विधायकों को मिलेगा टिकट…

बिलासपुर।। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बिलासपुर जिले की तखतपुर विधानसभा क्षेत्र के बेलपान में भेंट मुलाकात कार्यक्रम में पहुंचे। यहां मीडिया से बात करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया। सीएम ने कहा कि विधानसभा चुनाव 223 में टिकट किसे मिलेगा और किसका कटेगा ये पार्टी को तय करना है। उन्होंने कहा कि टिकट देने का काम पार्टी का है। सीएम भूपेश ने कहा कि जहां तक मैं चाहता हूं सभी 71 विधायकों को टिकट मिले और वो चुनाव जीतकर आएं। बता दें कि छत्तीसगढ़ में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। हाल ही में सीएम भूपेश ने विधायकों को अलर्ट करते हुए कहा था कि जिन परफॉर्मेंस अच्छी नहीं है उन विधायकों के टिकट कर सकते हैं।

सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर भी निशाना साधा। बीजेपी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर पर तंज कसते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि डी. पुरंदेश्वरी लौट चुकी हैं, अजय जामवाल अप्रासंगिक हो गए हैं और अब ओम माथुर भी खाली हाथ लौटेंगे। सीएम ने कहा कि हमें तो अन्नदाता का आशीर्वाद मिल गया है। विधायकों का काम कैसा है ये बताने की जरूरत नहीं है सब दिखाई दे रहा है।

किसानों को दी बधाई

सीएम ने इस दौरान 100 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी करने पर किसानों को बधाई भी दी। सीएम ने बताया कि किसानों का कर्जा बढ़ते जा रहा था। लोग किसानी छोड़ रहे थे, कुछ किसानों ने परेशान होकर खेती से मुंह मोड़ लिया था। कांग्रेस सरकार बनते ही हमने किसानो का कर्जा माफ किया। सरकार ने अपना वादा पूरा किया। अभी तक हमने 100 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी कर ली है। उत्पादन दो गुना हो गया है। किसानों की संख्या और जमीन का रकबा दोनों बढ़े हैं। सरकारी योजनाओं से किसानों को ताकत मिल रही है।

किसानों की ताकत बढ़ने से खेती लाभदायक हुई है। छत्तीसगढ़ में हमारे अन्नदाता अब खुश हैं, , फसल भी बहुत अच्छी हो रही है। सीएम ने बताया कि इस साल समर्थन मूल्य में मूंग दाल, उड़द भी खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार मोटे अनाज को प्रोत्साहन दे रही है। कोदो, की खेती करने वाले किसानों को योजना के तहत लाभान्वित किया जा रहा है। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में कई लाभार्थियों ने सीएम से सीधे संवाद करते हुए सरकार के योजनाओं के क्रियान्वयन और उससे होने वाले लाभ की भी जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − two =