CG News: सीएम भूपेश बघेल ने धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कार को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- ये चमत्कार दिखाना जादूगरों का काम…..

रायपुर।। बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की कथा इन दिनों रायपुर में चल रही है. वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि सिद्धियों से इंकार नहीं किया जा सकता, लेकिन चमत्कार नहीं दिखाना चाहिए, ये जादूगरों का काम है, ये उचित नहीं है. वहीं BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की सरकार डबल इंजन की नहीं बल्कि ट्रबल इंजन की सरकार होती है।

चंगाई सभा में भी होता है चमत्कार

पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के चमत्कार दिखाने के प्रश्न पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि लोगों को सिद्धियां मिलती है. रामकृष्ण परमहंस और भगवान बुद्ध इसके उदाहरण हैं. सिद्धियों से इंकार नहीं किया जा सकता, लेकिन चमत्कार नहीं दिखाना चाहिए, ये जादूगरों का काम है. ये उचित नहीं है. सिद्धियों का प्रयोग चमत्कार दिखाने में नहीं करना चाहिए, ऋषि-मुनियों ने भी कहा है. चंगाई सभा में भी यहीं चमत्कार है. इससे जड़ता आती है. धर्म बचाने का ठेका लेने वाले धोखे में है।

भाजपा पर साधा निशाना

सीएम भूपेश बघेल भेंट मुलाकात के लिए धरसींवा विधानसभा के लिए रवाना हुए. जहां हेलीपैड पर पत्रकारों से बातचीत में सीएम का बयान दिया कि सबसे ज्यादा किसानों ने यहां धान बेचा है. कोई राज्य नहीं है जहां इतने किसानों ने धान बेचा हो. छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था सबसे बेहतर. हमारा कर्ज भी कम है. वित्तीय प्रबंधन छत्तीसगढ़ में भाजपा शासित राज्यों से बेहतर है. उन्होंने कहा कि यदि केंद्र सरकार धान खरीदती है ये भाजपा मानती तो पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी धन्यवाद देती. भाजपा डबल इंजन की सरकार की बात करती है. लेकिन उसमें पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ नहीं मिलता. भाजपा की सरकार डबल इंजन की नहीं बल्कि ट्रबल इंजन की सरकार होती है।

आदिवासी विरोधी है भाजपा

भाजपा किसान और आदिवासी विरोधी है. आरक्षण लटकाकर रखे है. पिछले दरवाजे से. नेता प्रतिपक्ष के बेटे के खिलाफ रेप की शिकायत हुई लेकिन भजापा का कोई नेता नहीं बोल रहा. आदिवासी की बेटी ही राज्यपाल है. लेकिन काम क्या कर रही हैं. आरक्षण विधेयक पास हो गया लेकिन लाभ नहीं मिल पा रहा. धर्मांतरण भाजपा शासनकाल में हुआ है. हमने चुनौती दी है कि प्रूफ कर के दिखाए. सारे चर्च भी उन्हीं के कार्यकाल में बने हैं।

और सीएम के इसी बयान पर पलटवार करते हुए सांसद सुनील सोनी ने कहा- कि शास्त्री जी का बड़ा उद्देश्य है जो छग में बड़ी तेजी से धर्मांतरण हो रहा है वो रुके। इस मुद्दे को मैंने लोकसभा में भी उठाया था। बस्तर के अंदर अदिबासी नृत्य भी विलुप्त हो रहा। यह धर्मान्तरण के कारण हो रहा है। देश से अलग करने का षड्यंत्र चल रहा है इसका हम विरोध करते है। सब अपने धर्म में वापस लौटे इसलिए धीरेंद्र शास्त्री प्रयास कर रहे है। हम उनके समर्थन में है। धर्म मंच को चुनौती देना अनैतिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × five =