शनि अस्त 2023: शनि कुंभ राशि में होने जा रहे अस्त, 33 दिन ये 5 राशि वाले रहें संभलकर…

31 जनवरी 2023 को शनि स्वराशि में अस्त हो जाएंगे और अगले 33 दिन तक इसी कमजोर अवस्था में रहेंगे. शनि के अस्त रहने से कई राशियों के जातक प्रभावित रहेंगे. ज्योतिषियों का कहना है कि शनि के स्वराशि में अस्त होने से पांच राशि के जातक सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे.

शनि अस्त 2023।। 17 जनवरी को कुंभ राशि में गोचर करने के बाद अब शनि देव अस्त होने वाले हैं. 31 जनवरी 2023 को शनि स्वराशि में अस्त हो जाएंगे और अगले 33 दिन तक इसी कमजोर अवस्था में रहेंगे. शनि के अस्त रहने से कई राशियों के जातक प्रभावित होंगे. ज्योतिषियों का कहना है कि शनि के स्वराशि में अस्त होने से पांच राशि के जातक सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे. इनका व्यवहार चिड़चिड़ा हो सकता है और आर्थिक मोर्चे पर उतार-चढ़ाव के परिणाम भी देखे जा सकते हैं।

मेष राशि- शनि देव मेष राशि के जातकों के 10वें भाव में अस्त होंगे. इस भाव का संबंध कर्म और पेशेवर जीवन से होता है. शनि के अस्त होने के बाद आपकी सामाजिक छवि को नुकसान हो सकता है. नौकरी- व्यापार से जुड़ी परेशानियां बढ़ सकती हैं. रुपये-पैसे का नुकसान हो सकता है. निवेश संबंधी योजनाओं को फिलहाल टाल दें. अस्त शनि दांपत्य जीवन में भी बाधाएं डाल सकता है।

कर्क राशि- शनि आपकी राशि के सातवें भाव में अस्त होने वाला है. अस्त शनि आपको करियर के मामले में परेशान कर सकता है. खासतौर से पार्टनरशिप में बिजनेस करने वालों को तो बहुत ही सावधान रहना होगा. यदि आप कोई शुभ कार्य करने वाले हैं तो फिलहाल इसे टाल दें. 33 दिन बाद जब शनि का उदय होगा, तब इसे करना उचित होगा. शादीशुदा जातकों को भी इस अवधि में बेहद संभलकर रहना होगा।

सिंह राशि- शनि ग्रह आपकी राशि के छठे भाव में अस्त होने वाले हैं. अस्त शनि आपको सेहत संबंधी परेशानी दे सकता है. नतीजन बीमारियों पर आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. अचानक हुए खर्चों से आपका पूरा बजट बिगड़ सकता है. साथ ही, अशुभ समाचार आपके तनाव का कारण बन सकते हैं. व्यापारी वर्ग के जातकों को भी नुकसान झेलना पड़ सकता है. इस दौरान कोई भी बड़ा फैसला सोच-समझकर ही लें।

वृश्चिक राशि- शनि आपकी राशि के तीसरे भाव में अस्त होंगे. अस्त शनि भाई-बहनों के साथ आपके रिश्ते को प्रभावित कर सकता है. परिवार के सदस्यों के साथ विवाद बढ़ सकता है. यदि आप निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो बहुत सोच समझकर ही कोई फैसला लें. बिजनेस में एक्सपेरीमेंट आपको भारी पड़ सकते हैं. इस दौरान हुए नुकसान की भरपाई लंबे समय तक करना मुश्किल होगा. यात्राओं में भी विशेष सावधानी बरतें।

कुंभ राशि- शनि आपकी राशि के स्वामी हैं और इसी राशि में अस्त होने वाले हैं. करियर के मामले में आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा. आपकी आर्थिक स्थिति भी कमजोर पड़ सकती है. नौकरीपेशा जातकों को काफी तनाव झेलना पड़ सकता है. नई नौकरी तलाशने का विचार फिलहाल टाल दें. दांपत्य जीवन में समस्याएं आ सकती हैं. पार्टनर के साथ बात-बात पर झगड़ा हो सकता है. दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ भी अनबन हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 1 =