शनि अस्त 2023: शनि को इन 6 आदतों से सख्त नफरत, 31 जनवरी को अस्त होते ही रहें सावधान…

शनि अस्त 2023।। न्याय देव शनि को नवग्रहों में सबसे क्रूर माना जाता है. एक बार शनि बिगड़ जाए तो इंसान का पूरा जीवन दुखों से भर सकते हैं. 31 जनवरी को शनि देव कुंभ राशि में अस्त होने वाले हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि देव कुछ बुरी आदत वाले इंसानों को बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं. जिन जातकों में बुरी आदतें होती हैं, उन पर हमेशा शनि की टेढ़ी नजर टिकी रहती है. चूंकि 31 जनवरी को शनि देव कुंभ राशि में अस्त होने वाले हैं, इसलिए ऐसे जातक बहुत संभलकर रहें।

पैर घसीटकर चलना – ज्योतिषविदों की मानें तो पैर घसीटकर चलना एक बहुत ही बुरी आदत होती है. जो लोग पैरों को घसीटकर चलते हैं, शनि उन्हें हमेशा परेशान करता है. ऐसे लोगों को अशुभ फल मिलने की संभावनाएं अधिक रहती हैं. इनके बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं. रुपये-पैसे की तंगी हमेशा चलती रहती है।

बैठे-बैठे पैर हिलाना- आपने कई बार घर या ऑफिस में लोगों बैठे-बैठे पैर हिलाते देखा होगा. क्या आप जानते हैं कि ऐसा करना कितना अशुभ होता है. यह न केवल चंद्रमा कमजोर होने का संकेत देता है, बल्कि शनि की समस्याओं को भी दर्शाता है. ऐसा करने वाले अक्सर मानसिक परेशानियों से जूझते हैं. इन लोगों में तनाव की समस्या बहुत ज्यादा देखी जाती है।

ब्याज पर पैसा – जो लोग ब्याज पर पैसा चलाने का धंधा करते हैं, शनि उनके लिए भी मुसीबत खड़ी कर सकते हैं. यदि आप ब्याज का धंधा करते हैं तो एक न एक दिन आप पर शनिदेव की वक्र या टेढ़ी नजर जरूर पड़ेगी. ब्याज पर पैसा चलाने वालों को शनि से बहुत संभलकर रहना चाहिए।

इधर-उधर थूकना – आपने अक्सर राह चलते लोगों को इधर-उधर थूकते देखा होगा. यह एक बहुत ही बुरी और अशुभ आदत है. यह बुरी आदत कुंडली में शनि ग्रह के कमजोर होने की निशानी है. ऐसे लोगों का जीवन बहुत कष्टदायक हो सकता है. इसलिए इस आदत को जल्द से जल्द त्यागना ही उचित होगा. वरना आपको शनि का प्रकोप झेलना पड़ सकता है।

बाथरूम को गंदा छोड़ना – ऐसा कहते हैं कि नहाने के बाद बाथरूम को गंदा छोड़ने से न केवल वास्तु दोष बढ़ता है, बल्कि कुंडली का चंद्रमा भी अशुभ फल देने लगता है. ऐसे लोगों से भी शनि देव हमेशा रुष्ट रहते हैं. इसलिए इन्हें हमेशा अपने घर का टॉयलेट या बाथरूम स्वच्छ रखने का प्रयास करना चाहिए. अन्यथा आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

जूठे बर्तन छोड़ना – खाने के बाद बर्तनों को जूठा छोड़ना भी शनि के दृष्टिदोष के प्रभाव को बढ़ा सकता है. इसलिए ऐसी भूल कभी न करें. कहते हैं कि किचन जूठे बर्तन छोड़ने वालों को कठोर परिश्रम के बावजूद संतोषजनक फल नहीं मिल पाता है. ऐसा कहते हैं कि बर्तनों को सही जगह रखने पर चंद्रमा और शनि दोष दूर हो जाते हैं।

 

Leave a Reply