सरकारी नौकरी: जिला कोर्ट में कई पदों पर हो रही बंपर भर्ती, 25 फरवरी तक कर सकेंगे आवेदन…पढ़ें पूरी खबर

सरगुजा।। अंबिकापुर जिला न्यायालय में विभिन्न पदों पर भर्ती निकली है। जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 फरवरी की शाम 5:00 बजे तक की नियत की गई है। उम्मीदवार इससे पहले रजिस्टर्ड डाक व स्पीड पोस्ट से अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

अंबिकापुर जिला एवं सत्र न्यायालय में सहायक ग्रेड 3, आदेशिका लेखक, साक्ष्य लेखक के 11 पद वाहन चालक के 1 पद, कोर्ट मैनेजर के 8 पद, आकस्मिकता निधि कर्मचारी के 2 पदों पर भर्ती होनी है। इन पदों पर पूर्व में ही विज्ञापन जारी कर आवेदन मंगाए गए थे। पर भर्ती प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी। भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के साथ एक बार फिर नए सिरे से आवेदन पत्र मंगाए गए हैं। जिसके लिए 25 फरवरी की शाम 5:00 बजे अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। साथ ही जारी विज्ञापन में स्पष्ट कर दिया गया है कि भर्ती प्रक्रिया दिनांक 19 सितंबर 2022 को हाईकोर्ट द्वारा आरक्षण के मसले पर जारी निर्देशों के तहत की जाएगी। जारी विज्ञापन में स्पष्ट रूप से या उल्लेखित है कि प्रदेश में 2012 के पूर्व जो आरक्षण व्यवस्था लागू था उसी के अनुसार कुल 50% आरक्षण के तहत ही समस्त भर भर्ती प्रक्रिया संपन्न की जाएगी।

मतलब कि 2012 से पूर्व जारी आरक्षण रोस्टर 50% के हिसाब से ही पूरी भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार जिला न्यायालय सरगुजा के वेबसाइट https://districts.ecourts.gov.in/sarguja में शैक्षणिक योग्यता, तकनीकी योग्यता, उम्र सीमा, भर्ती प्रक्रिया, उम्र सीमा देख सकते हैं।

Leave a Reply