बिजली कंपनी की ऑनलाइन सुविधा दो दिन बंद, सेंट्रल डाटा सेंटर हो रहा अपग्रेड…पढ़ें पूरी खबर

रायपुर।। प्रदेश में आज से बिजली कंपनी की ऑनलाइन सुविधा 2 दिन के लिए बंद रहेगी. छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी सेंट्रल डाटा सेंटर अपग्रेड करेगी, इसके चलते यह सुविधा बंद रहेगी. इसका असर 2 दिनों तक सभी ऑनलाइन सुविधाओं पर पड़ेगा. कंपनी की वेबसाइट से लेकर मोर बिजली एप, पेमेंट मशीन और ऑनलाइन बिल भुगतान का पूरा सिस्टम बंद रहेगा. आज शाम 6 बजे से लेकर 30 जनवरी की सुबह 10 बजे तक नेटवर्क अपग्रेड किया जाएगा।

बिजली कंपनी के प्रबंधक निदेशक मनोज खरे ने बताया कि 27 जनवरी की शाम 6 से 30 जनवरी की सुबह 10 बजे तक नेटवर्क अपडेट किया जाएगा. कंपनी की ऑल टाइम पेमेंट मशीन, ऑन बिल पेमेंट, पर पॉइंट मोर बिजली एप पावर कंपनी की वेबसाइट, एसएमएस गेटवे, सेंटर कॉल, सेंटर बिल्डिंग सहित अन्य ऑनलाइन सेवाएं बंद रहेंगी।

आम उपभोक्ताओं को परेशानी से बचाने के लिए यह काम छुट्टी के दिनों में किया जा रहा है. बिजली बिल भुगतान के लिए प्रदेशभर में तय अंतिम तारीख के बाद ही काम शुरू किया जाएगा. संबंधित शिकायतों को लेकर केंद्र जाना होगा. कंपनी के अधिकारियों की माने तो ऑनलाइन सुविधा बंद करने के दौरान उपभोक्ताओं की समस्याओं का मैन्युअल समाधान किया जाएगा. बिजली संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए लोगों को संबंधित वितरण केंद्रों और स्थानीय स्तर पर निर्धारित कार्यालय में संपर्क करना होगा।

Leave a Reply