मौसम अपडेट: दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश की संभावना, कई जगहों पर ओले गिरने का भी खतरा…

मौसम अपडेट।। उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों बारिश होने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है और इसके पूर्व दिशा की ओर बढ़ने की बहुत संभावना है. इस विक्षोभ के असर से पश्चिमी हिमालयी इलाकों में हल्की से मध्यम और भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. 29 और 30 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तरप्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक 28 और 29 जनवरी को राजस्थान में और 29 जनवरी को दिल्ली में भी बारिश होने की संभावना है, जबकि रविवार और सोमवार को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है. मौसम विभाग ने 29 और 30 जनवरी को पश्चिमी हिमालयी इलाकों, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 29 जनवरी तक राजस्थान के कई हिस्सों में ओले गिरने की भी आशंका जताई है।

29 और 30 जनवरी को उत्तर पश्चिम भारत में 20-30 किमी प्रति घंटे की तेज हवाएं चलने की संभावना है. इस बीच अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने और बाद के 48 घंटों के दौरान चार से छह डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की उम्मीद है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले पांच दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की उम्मीद नहीं है. जबकि 28 जनवरी को पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर जारी रहने का अनुमान है।

Leave a Reply