BREAKING: स्वास्थ्य मंत्री पर जानलेवा हमला- सीने में 4-5 गोलियां लगीं, ASI ने कार से उतरते ही मारी गोली, हालत गंभीर…

ओडिशा।। स्वास्थ्य मंत्री नाबा दास पर झारसुगुड़ा जिले के बृजराजनगर के पास हमला हुआ है. उन्हें गांधी चौक के पास एक पुलिसकर्मी द्वारा गोली मारी गई. जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नाबा दास एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे।

कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री नाबा दास जब अपनी गाड़ी से बाहर निकले तभी ASI ने उनके ऊपर फायरिंग कर दी. हालांकि पुलिस कर्मचारी ने उन पर फायरिंग क्यों की गई, इसकी वजह अबतक सामने नहीं आई है. घटना के बाद नाबा दास को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना के बाद बीजेडी कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए, जिसके बाद मौके पर तनाव बढ़ गया है।

ऐसा माना जा रहा है कि नाबा दास पर ये हमला पूर्व नियोजित था क्योंकि मंत्री को कथित रूप से करीब से गोली मारी गई है. इस घटना ने एक बार फिर सुरक्षा उपायों पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं क्योंकि नाबा दास को पुलिस सुरक्षा भी प्रदान की गई थी।

ओडिशा के कैबिनेट मंत्री पर फायरिंग करने वाले पुलिसकर्मी की पहचान गोपाल दास के रूप में हुई है, जोकि गांधी चौक में एएसआई के रूप में तैनात था. जानकारी के मुताबिक, एएसआई गोपाल दास ने अपनी रिवॉल्वर से नाबा दास पर 4 से 5 राउंड गोली चलाई. गोली मारने वाले हमलावर को पकड़ लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. नाबा दास की हालत बहुत गंभीर है, उन्हें भुवनेश्वर के लिए एयरलिफ्ट किया जा रहा है।

घटना से हम स्तब्ध: बीजेडी नेता

बीजेडी के सीनियर नेता प्रसन्न आचार्य ने कहा कि फोन पर खबर मिलने के बाद हम पूरी तरह से स्तब्ध हैं. इस फायरिंग में कौन शामिल है और इसे क्यों अंजाम दिया गया, ये अभी कहना जल्दबाजी होगी. हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं. हम इस घटना की निंदा करते हैं. पुलिस विस्तृत जांच करेगी. सीनियर पत्रकार प्रसन्न मोहंती के मुताबिक, नाब किशोर दास बीजेडी के प्रमुख नेता है. ऐसे में साल 2024 के चुनावों से पहले उन पर गोली चलाना निश्चित रूप से चिंता का विषय है क्योंकि ओडिशा में चुनावों के दौरान हिंसा देखने का इतिहास रहा है।

कौन हैं नाबा किशोर दास?

नाबा किशोर दास ओडिशा के झारसुखड़ा जिले के प्रभावशाली नेता हैं. वह पहले कांग्रेस में थे, वहां से नाबा दास बीजू जनता दल में शामिल हो गए थे. नवीन पटनायक ने उन्हें अपनी सरकार में स्वास्थ्य विभाग जैसा भारी-भरकम विभाग सौंपा है।

शनि शिंगणापुर में दान किया था एक करोड़ का सोना

बीजू जनता दल के सीनियर नेता नाबा दास हाल ही में सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने महाराष्ट्र के एक मंदिर में एक करोड़ रुपये से अधिक का सोने का कलश दान किया था. नाबा दास ने महाराष्ट्र के शनि शिंगणापुर मंदिर को 1.7 किलोग्राम सोने और 5 किलोग्राम चांदी से बने कलश दान किए थे, जो देश के प्रसिद्ध शनि मंदिरों में से एक है।

Leave a Reply