सूर्य शनि युति 2023: बनने जा रही है सूर्य-शनि की युति, इन राशियों को रहना होगा सावधान…

सूर्य शनि युति 2023।। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रह समय- समय पर राशि परिवर्तन करके ति बनाते हैं. इस युति का प्रभाव मानव जीवन और देश दुनिया पर देखने को मिलता है. आपको बता दें कि 13 फरवरी को कुंभ राशि में कर्मफल दाता शनि विराजमान होंगे और ग्रहों के राजा सूर्य देव गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में सूर्य और शनि की युति कुंभ राशि में बनेगी. मतलब कि शनि और सूर्य एक ही राशि में विराजमान होंगे जिससे कई राशियों की मुश्किलें भी बढ़ेंगी. वैदिक ज्योतिष के मुताबिक, शनि और सूर्य दोनों दुश्मन ग्रह हैं।

सूर्य – शनि 2023 युति कब है ?

शनि 17 जनवरी 2023 को शाम 05 बजकर 04 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं और सूर्य 13 फरवरी को सुबह 09 बजकर 21 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में 13 फरवरी को सूर्य और शनि की युति हो रही है. यह युति 14 मार्च तक रहेगी और उसके बाद सूर्य देव मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में जिन्हें सूर्य-शनि की युति से सावधान रहना होगा।

इन राशियों को रहना होगा सावधान

1. कर्क

सूर्य-शनि की युति से कर्क राशि वालों की दिक्कतें बढ़ सकती है. इन दोनों के ग्रहों के मिल जाने से कर्क राशि के जातकों के धन पर प्रभाव पड़ने वाला है. इस दौरान शनि ढैय्या का फल भी देंगे. वहीं, इस समय कर्क राशि के जातकों को चोट चपेट से सावधान रहना होगा. किसी दुर्घटना की अशंका बन रही है. वाणी पर भी संयम रखें. इस दौरान व्यापारी वर्ग से जुड़े लोग पैसों के लेन-देन में सावधानी दिखाएं. वाद-विवाद और लड़ाई झगड़े से सावधान रहें।

2. वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के लिए भी दो दुश्मन ग्रहों का एक साथ होना भारी पड़ेगा. इस दौरान माता के स्वास्थ्य का बहुत ‘अधिक ध्यान रखना होगा. इस समय इन राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या चालू है. ऐसे में मानसिक तनाव बढ़ सकता है. व्यापार में गिरावट आ सकती है. निवेश से संबंधित निर्णय सोच समझ कर लें. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के संबंधों में परेशानी आ सकती है।

3. कुंभ

कुंभ में शनि 17 जनवरी को प्रवेश कर चुके हैं और 13 फरवरी को सूर्य भी कुंभ में प्रवेश करने वाले हैं. इस समय कुंभ राशि वालों के लिए दिक्कतें पैदा हो सकती हैं. इस राशि में ही युति होने की वजह से सबसे अधिक नकारात्मक प्रभाव कुंभ राशि के जातकों पर पड़ सकता है. जो जातक इस समय नया व्यापार शुरू करने के बारे में सोच रहें हैं, उन्हें इस समय थोड़ा सावधान रहना होगा. सेहत का सबसे ज्यादा ख्याल रखें. दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है।

Leave a Reply