सूर्य बृहस्पति युति: 12 साल बाद सूर्य – बृहस्पति का मिलन, इन 3 राशियों के जल्द शुरू होंगे अच्छे दिन…

सूर्य गुरु युति राशिफल।। वैदिक ज्योतिष में सूर्य और गुरु की युति को बहुत ही शुभ और फलदायी माना जाता है. सूर्य अभी मकर राशि में है और देव गुरु बृहस्पति मीन राशि में बैठे हुए हैं. 14 अप्रैल 2023 को सूर्य मेष राशि में चला जाएगा. जबकि बृहस्पति 8 दिन बाद यानी 22 अप्रैल 2023 को मेष राशि में गोचर करेगा. ऐसे में सूर्य और गुरु की ये अद्भुत युति पूरे 12 साल बाद बनेगी. ज्योतिषियों का कहना है कि इस युति का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. लेकिन सूर्य- बृहस्पति की युति से तीन राशियां विशेष रूप से लाभांवित होंगी. इन राशि के जातकों को करियर, कारोबार, सेहत और आर्थिक मोर्चे पर बहुत ही शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. आइए जानते हैं कि वो लकी राशियां कौन सी हैं।

कर्क राशि – सूर्य-गुरु की यह युति कर्क राशि के जातकों को करियर और व्यापार के क्षेत्र में खूब लाभ देगी. यह युति कर्क राशि के दसवें भाव में बनेगी. जो कि कर्क राशि वालों के लिए कर्म का भाव है. ऐसे में गुरु ग्रह का प्रभाव इन जातकों को नौकरी के क्षेत्र में अद्भुत लाभ दे सकता है. नौकरी के अच्छे अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग के जातकों के लिए भी समय उत्तम रहने वाला है. आपको संभवत: कम लागत में ज्यादा मुनाफा मिलेगा।

सिंह राशि- सूर्य और बृहस्पति की युति सिंह राशि के नौवें भाव में होने जा रही है. यह युति आपके जीवन में सफलता और समृद्धि को बढ़ावा देगी. कुंडली का नौवां स्थान भाग्य और यात्रा को दर्शाता है. ऐसे में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. जीवन में सकारात्मकता देखने को मिलेगी. जो लोग लंबे समय से विदेश यात्रा या विदेश में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं, उनके लिए भी यह अवधि अनुकूल रहेगी. माता-पिता के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे।

मीन राशि– सूर्य और बृहस्पति की युति मीन राशि के दूसरे भाव में होगी. राशि का दूसरे भाव वाणी और समृद्धि का भाव होता है. गुरु-सूर्य की यह शुभ युति आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार लेकर आएगी. रुपये- पैसे के मामले में लाभ मिलेगा. अपनी बातों से लोगों का मन जीतने में आप कामयाब रहेंगे. नौकरी में प्रमोशन और वेतन में वृद्धि के योग भी बनते दिख रहे हैं. जिन लोगों का पैसा कहीं फंसा हुआ है, उसके मिलने की भी प्रबल संभावनाए हैं. पढ़ाई लिखाई करने वाले या प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों को भी इस अवधि में बेहतरीन परिणाम प्राप्त होंगे।

Leave a Reply