शनि अस्त 2023: कुंभ राशि में अस्त हुए शनि, ये 6 बुरी आदत वाले रहें सावधान…

शनि अस्त 2023।। साल 2023 की शुरुआत शनि की चाल के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है. 17 जनवरी को ही शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था. और अब न्याय देव शनि कुंभ राशि में 33 दिन के लिए अस्त हो गए हैं. ज्योतिषियों का कहना है कि शनि को कुछ बुरी आदतों से भी सख्त नफरत होती है. जिन जातकों में ये बुरी आदतें होती हैं, उन्हें शनि अस्त होने के बाद बहुत संभलकर रहना होगा।

पैरों को घसीटकर चलना – पैरों को जमीन पर घसीटकर चलना एक बहुत ही बुरी आदत है. जो लोग पैरों को घसीटकर चलते हैं, शनि उन पर हमेशा भारी रहता है. शनि ऐसे लोगों को बहुत ही अशुभ परिणाम देते हैं. इन्हें आर्थिक तंगी झेलनी पड़ती है. शनि अस्त होने के बाद ऐसे लोगों को सावधान रहना चाहिए।

घर या ऑफिस में पैर हिलाना- आपने कई लोगों पैर हिलाते देखा होगा. हमारे घर और ऑफिस में ऐसे कई लोग होते हैं, जिन्हें बेवजह पैर हिलाने की आदत होती है. यह बुरी आदत न केवल चंद्रमा कमजोर होने का संकेत देता है, बल्कि शनि की समस्याओं को भी दर्शाता है. ऐसे लोगों को मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

ब्याज पर पैसा चलाना – शनि के अस्त होने के बाद ब्याज पर पैसा चलाने वालों की भी शामत आ सकती है. शनि इनकी मुसीबत बढ़ा सकते हैं. ब्याज पर रुपया चलाने वालों को एक न एक दिन शनिदेव की वक्र या टेढ़ी नजर का दंश झेलना पड़ेगा. ऐसे लोग शनि के अस्त होते ही संभल जाएं।

राह चलते थूकना- कुछ लोगों को रास्ते में इधर-उधर थूकने की बुरी आदत होती है. शनि को ऐसे लोगों से बहुत नफरत होती है. यह आदत कुंडली में शनि के दुर्बल होने की निशानी है. ऐसे लोगों को जीवन में बहुत कष्ट मिलता है. इस बुरी आदत को जितना जल्दी हो त्याग दें।

बाथरूम में गंदगी- बाथरूम के प्रयोग के बाद उसे यूं ही गंदा छोड़ने से न केवल वास्तु दोष बढ़ता है, बल्कि कुंडली का चंद्रमा भी अशुभ फल देने लगता है. शनि देव ऐसे लोगों से हमेशा नाराज रहते हैं. इसलिए इन्हें अपने घर का टॉयलेट, बाथरूम हमेशा साफ रखना चाहिए।

जूठे बर्तन- खाने के बाद बर्तनों को यूं ही जूठा छोड़ देना भी एक बुरी आदत है. इससे शनि के दृष्टिदोष का प्रभाव बढ़ता है. ऐसे लोगों को जीवन में कठोर परिश्रम के बावजूद शुभ फल नहीं मिलता है. बर्तनों को हमेशा साफ करके सही स्थान पर रखना चाहिए।

Leave a Reply