बजट से ठीक पहले गैस सिलेंडर कीमतों पर आया बड़ा अपडेट, यहां देखे ताजा रेट…

नई दिल्ली।। आज वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण सरकार का आखिरी पूर्ण बजट पेश करेंगी। बजट से ठीक पहले एलपीजी की कीमतों को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। हर महीने की पहली तारिक को गैस सिलेंडर की ताजा कीमतें जारी की जाती है। आज जारी किये गए ताजा कीमतों के अनुसार घरेलू और कॉमर्शियल गैस सिलेंडरों की कीमतों में कुछ खास बदलाव नहीं किया गया है।

दरअसल, आज संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करने वाली है। इस बजट से आम जनता को बहुत सारी उम्मीदें हैं। इस बीच घरेलू और कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के ताजा रेट अपडेट कर दिए गए हैं। बता दें साल 2021 में बजट के बाद सिलेंडर 100 रुपये महंगा हो गया था।

आज यानी 1 फरवरी को राजधानी दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर 1769 रुपये में मिल रहा है। वहीं कोलकाता में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1870 रुपये है। इसके साथ ही महानगर मुंबई में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1721 और चेन्नई में 1917 रुपये है। बता दें घरेलू और कॉमर्शियल दोनों एलपीजी सिलेंडर के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बता दें कि घरेलू रसोई में काम आने वाला 14.2 किलो के गैस सिलेंडर की कीमतों में 6 जुलाई के बाद से कोई बदलाव नहीं आया है।

Leave a Reply