फरवरी राशिफल 2023: फरवरी महीने में चमकेगा इन राशि वालों का सितारा, इन गलतियों से रहें सावधान…

फरवरी राशिफल 2023।। साल 2023 का दूसरा महीना यानी फरवरी शुरू होने वाला है. ज्योतिषविदों के मुताबिक, फरवरी का ये महीना कई राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होने वाला है. धन, कारोबार, सेहत और घर में सुख-शांति के मामले में कई लोगों को अच्छे फल प्राप्त होंगे. साथ ही इस माह में ग्रहों का बड़ा बदलाव होने वाला है, जिसमें सूर्य – शनि की युति होने जा रही है. बुध और शुक्र भी गोचर करने वाले हैं. इस महीने मेष, सिंह, वृश्चिक, मकर और मीन राशि में बड़ा फेरबदल देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं कि 2023 का दूसरा महीना किन राशियों के लिए शुभ रहेगा और किन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

1. मेष 

मेष राशि के जातकों के लिए फरवरी का महीना बहुत बढ़िया रहने वाला है. आपके अंदर जोश और जुनून की कोई कमी नहीं होगी. कार्यों में अच्छे परिणाम प्राप्त करके सफलता अर्जित करेंगे. दोस्तों से आर्थिक सहायता मिलने के अच्छे योग बन रहे हैं. इस दौरान दोस्तों की मदद की जरूरत हो तो निसंकोच उनसे कहें. वे आपकी मदद करेंगे. महीने के उत्तरार्ध में आपको थोड़ा सा ध्यान देना होगा, क्योंकि आपके व्यवहार में बदलाव आएगे जो आपके जीवन को प्रभावित करेंगे।

2. वृष 

वृषभ राशि वालों के लिए ये फरवरी का महीना काफी मिलेजुले परिणाम लेकर आएगा. आपकी लंबी यात्राएं होंगी. आपका साहस और पराक्रम बढ़ेगा. आप चुनौतियों से लड़ कर आगे बढ़ना पसंद करेंगे. जीवन में आपको सफलता प्राप्त होगी. सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस महीने अपना घर बनाने के संबंध में कोई बड़ा निर्णय लेंगे. आपके परिवार वालों को बहुत खुशी होगी. व्यवहार में चिढ़चिढ़ेपन और गुस्से पर कंट्रोल रखें. महीने के मध्य में पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतनी होगी।

3. मिथुन

इस महीने भाग्य का पूरा साथ आपको मिलेगा. भाग्य के प्रभाव से आपकों कार्य में सफलता मिलेगी. इस महीने आपके जीवन में कुछ अप्रत्याशित घटनाएं भी घट सकती हैं. इस माह आय में वृद्धि हो सकती है. कारोबार में सफलता प्राप्त हो सकती है. दांपत्य जीवन में छोटी मोटी टकरार आ सकती है. परिवारवालों की तबीयत का ख्याल रखना होगा. जो लोग समाज के क्षेत्र में आगे हैं, उन्हें मान-सम्मान प्राप्त होगा।

4. कर्क

फरवरी का महीना आपके लिए अनेकों ऐसे अवसर लेकर आ रहा है, जब आपको स्वयं को परखने की आवश्यकता पड़ेगी. इस महीने सफलता मिलने के योग बनेंगे. उत्तरार्ध में धन की हानि के योग बनेंगे, इसलिए आपको सावधानी के साथ अपने धन का इस्तेमाल करना होगा. साथ ही अपनी सेहत का ख्याल रखना होगा. बिजनेस पार्टनर के साथ मदभेद हो सकता है. दांपत्य जीवन का भी ख्याल रखना होगा।

5. सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए फरवरी का महीना बेहद शुभ रहने वाला है. अगर बैंक लोन लेने में कोई परेशानी आ रही थी तो इस अवधि में ये दिक्कत समाप्त हो सकती है. आपको अहंकार से बचना होगा, क्योंकि यह आपका सबसे बड़ा शत्रु हो सकता है. छोटे भाई बहनों से आपके संबंध महीने की शुरुआत में बिगड़ सकते हैं. इस महीने अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. इससे आपके बीच का रिश्ता और भी गहरा होगा।

6. कन्या

कन्या राशि के जातकों के लिए ये महीना मिलेजुले परिणाम लेकर आएगा. इस महीने सबसे ज्यादा ध्यान आपको अपनी स्वास्थ्य समस्याओं पर देना होगा. इस महीने आपको काफी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, लेकिन ये यात्राएं आपके लिए बड़ी लाभदायक साबित होंगी. कार्य क्षेत्र हो या पढ़ाई आपको सभी जगह अपनी बुद्धि का लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा. इस महीने आपको अपनी मेहनत का फल भी प्राप्त होगा।

7. तुला

इस महीने आपको सुख प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम करना होगा. लोगों के सामने आपकी एक अलग पहचान बनेगी जो आपको भी बहुत पसंद आएगी. आपकी अपने मित्रों से खूब जमेगी और उनकी वजह से आपको कई कामों में सफलता मिल पाएगी. वे हर काम में आपकी मदद करेंगे और एक अच्छे साथी का रोल अदा करेंगे. बाकी सभी मामलों में आपकी स्थिति पहले की तरह सामान्य ही रहने वाली है।

8. वृश्चिक

नौकरी या व्यापार के मामले में दोस्तों और रिश्तेदारों से चर्चा बढ़ेंगी. आप इस महीने जीवन में सुख का अनुभव करेंगे और पारिवारिक जीवन में समय देंगे. घर-गृहस्थी में सब ठीक चलता रहेगा. परिवार के सदस्यों का सपोर्ट मिलेगा. तीसरे सप्ताह में सकारात्मक बदलाव आएंगे. इस महीने आपको निवेश के क्षेत्र में सावधान रहना होगा. गलत संगती से दूर रहना होगा. जो लोग शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें भी सोच समझकर फैसले लेने होंगे।

9. धनु

यदि आप नौकरी की तलाश में हैं तो इस माह आपको इंटरव्यू के सिलसिले में कई जगह जाना पड़ सकता है. आपको खूब मेहनत करनी पड़ेगी, क्योंकि फरवरी का महीना आपसे मेहनत कराकर आपको अच्छा फल देने की फिराक में है. हालांकि इस महीने आपको स्वास्थ्य समस्याओं से जूझना पड़ सकता है. अपने स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें. यदि आप दृढ़ इच्छा शक्ति रखेंगे तो आपके आगे कोई भी समस्या टिक नहीं पाएगी।

10. मकर

इस महीने की शुरुआत में बुध का गोचर आपकी ही राशि में होगा. यह स्थिति आप की चुनौतियों को और बढ़ाने वाली होगी. आपकी बुद्धि किसी एक काम को लेकर बार-बार आपको सोचने पर मजबूर करेगी. आप उलझनों से घिरे रहेंगे. लेकिन परेशानियों में आपका साथ दोस्त निभाएंगे. पैतृक संपत्ति से लाभ प्राप्त हो सकता है. निवेश में पुराना फंसा हुआ पैसा आपको वापिस मिल सकता है।

11. कुंभ

इस महीने आपकी राशि में सूर्य और शनि की युति बनने जा रही है. जिससे आपको हर फैसला बहुत सोच-समझकर लेना होगा, क्योंकि आपके खर्चों में वृद्धि होने के योग बनेंगे. आपको इस महीने सबसे ज्यादा अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा और मानसिक तनाव से दूर रहने की कोशिश करनी है. आपके दोस्तों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे. आप जॉब बदलना चाहें या घर बदलना चाहें तो इस महीने आपको उसमें सफलता मिल सकती है।

12. मीन

महीने के मध्य में शुक्र आपकी राशि में गोचर करेंगे. जिसकी वजह से यह महीना आपके लिए बहुत अच्छे परिणाम प्रदान करने वाला साबित होगा. इस समय आपकी आर्थिक उन्नति बहुत तेजी से होगी. आपके संपर्क अनेक लोगों से बनेंगे जो आपके काम में आपकी मदद करेंगे. आपकी आमदनी और तेजी से बढ़ेगी. समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा. जो छात्र परिक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता प्राप्त हो सकती है।

Leave a Reply