सरपंच- सचिव को फर्जी कलेक्टर ने किया फोन, जानिए फिर क्या हुआ?…पढ़ें पूरी खबर

धमतरी।। आपने अब तक ठगी के कई तरीके सुने होंगे. खासकर ऑनलाइन फ्रॉड में लोगों से पिन पूछकर उनके खातों से रुपए उड़ाना आम बात हो चुकी है. जैसे जैसे पुलिस ठगों के गिरेबां तक पहुंचती है. वैसे वैसे ठग अपनी चालबाजी का तरीका बदल देते हैं. अब तो हालत ये है कि पढ़े लिखे लोग भी इनके शिकार हो रहे हैं. ऐसा ही एक मामला धमतरी जिले में सामने आया है।

कुरुद जनपद में आने वाले अटंग पंचायत के सरपंच और सचिव को ठगों ने अपने जाल में फंसा कर 20 हजार रुपये अपने खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर करवा लिए. हाल ही में धमतरी में नए कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने पदभार संभाला है. ठगों ने कुरुद जनपद में आने वाले अटंग पंचायत के सचिव मन्नू लाल और सरपंच रोशन लाल को फोन लगा कर खुद को कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी बताया. पंचायत के फाइल और कामकाज में गड़बड़ी की बात की. फिर जनता से मिली शिकायत का हवाला देकर कार्रवाई करने की बात कही।

ठग ने कार्रवाई रोकने के नाम पर फौरन रकम की मांग की. डरे सहमे सचिव और सरपंच ने तुरंत ही बताए गए अकाउंट नम्बर पर 20 हजार रुपए डाल दिये. बाद में जब दोनों को ठगे जाने का पता चला तब पूरे मामले की जानकारी पंचायत विभाग को दी।

Leave a Reply