केतु गोचर 2023: साल 2023 के अंत में केतु चलेंगे उल्टी चाल, ये राशियां हो जाएंगी धनवान…

केतु गोचर 2023।। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, कोई भी ग्रह या नक्षत्र चाल बदलता है तो उसका जातकों के जीवन पर गहरा असर पड़ता है. ज्योतिष में केतु को रहस्यमयी ग्रह माना जाता है और छाया ग्रह माना जाता है. केतु कर्म प्रधान और धर्म प्रधान ग्रह है जो अच्छे और बुरे दोनों प्रकार के प्रभाव डालता है. इस साल 2023 में केतु शुक्र की राशि तुला से निकलकर बुध ग्रह की राशि कन्या में प्रवेश करेंगे. केतु को एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में जाने में 18 महीने का समय लगता है. केतु के कारण जातक चिंतनशील विचारों से युक्त होता है और उसके अंदर गहन विश्लेषण की क्षमता आ जाती है।

केतु गोचर 2023 तारीख और समय

ज्योतिष में केतु की स्थिति समसप्तक मानी जाती है. राहु और केतु एक राशि में लगभग डेढ़ साल तक विराजमान रहते हैं. केतु 30 अक्टूबर 2023, सोमवार को ‘तुला से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. यह गोचर दोपहर 01 बजकर 33 मिनट पर होगा. राहु के इस गोचर से कुछ राशियों को लाभ होगा और कुछ राशियों को हानि. आइए जानते हैं कि अक्टूबर 2023 में होने वाले राहु के इस गोचर से किन राशियों के अच्छे दिन शुरू होंगे।

केतु के गोचर का इन राशियों पर प्रभाव

1. वृषभ

केतु वृषभ राशि के छठे भाव में गोचर करेंगे. वृषभ राशि वालों को इस समय शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है. अगर आप मेहनत करते रहेंगे तो उसका परिणाम सकारात्मक मिलेगा. वृषभ राशि वालों को नौकरी में अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. पुरानी बीमारी से राहत प्राप्त हो सकती है. कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. पुराने रुके हुए सभी कार्य पूरे हो जाएंगे. भाग्य का आपको साथ प्राप्त हो सकता है।

2. सिंह

केतु सिंह राशि के तीसरे भाव में विराजमान रहेंगे. हर क्षेत्र में आपको सफलता प्राप्त होगी. सहकर्मियों का सहयोग आपको आगे बढ़ने में सफलता प्रदान करेगा. सिंह राशि वालों का आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. भाई बहनों के नियमित सहयोग से आपको आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकते हैं. परिवारवालों का आपको सहयोग प्राप्त होगा. पैतृक संपत्ति से भी आपको लाभ मिलेगा।

3. धनु

केतु धनु राशि के एकादश भाव में विराजमान होंगे. केतु के इस गोचर से धनु राशि वालों की सभी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी. धनु राशि के जातकों की इस समय सभी इच्छाएं पूरी होंगी. समाज में आपका मानसम्मान बढ़ेगा. भरपूर आर्थिक लाभ होगा. जो लोग शेयर मार्केट और निवेश के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें भी इस समय लाभ होगा. बिजनेस में तरक्की के योग बन रहे हैं. दांपत्य जीवन में टकराव आ सकता है।

4. मकर

केतु मकर राशि के दशम भाव में विराजमान रहेंगे. इस दौरान आपको भाग्य का साथ प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में आपको सफलता प्राप्त हो सकती है. इस समय आपका साहस तो बढ़ेगा ही बिजनेस में उन्नति के नए रास्ते भी खुलेंगे. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. लंबी दूरी की यात्रा के योग बन रहे हैं. दोस्तों का साथ प्राप्त होगा. परिवार में थोड़े मनमुटाव हो सकते हैं।

Leave a Reply