बुध गोचर 2023: बुध बदलने जा रहे हैं अपनी चाल, इन राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें…

बुध गोचर 2023।। ग्रहों के राजकुमार बुध 07 फरवरी 2023 को मकर राशि में गोचर करने जा रहे हैं. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, बुध का गोचर बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. बुध की उच्च राशि कन्या है और नीच राशि मीन है. वैसे तो बुध का गोचर किसी के भी बिगड़े काम बना सकता है. परंतु गोचर कुछ राशियों के लिए नकारात्मक प्रभाव भी लेकर आता है. आइए जानते हैं कि बुध के इस गोचर से किन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है।

मिथुन

इस समय आपको मिथुन राशि के जातकों को सेहत का ख्याल रखना होगा. अपनी वाणी पर संयम रखें वरना परिवार के लोगों के साथ नोंक-झोंक हो सकती है. इस समय आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. किसी पर भी भरोसा न करें. दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है. धन की हानि भी हो सकती है।

कर्क

इस गोचर के दौरान आप अपने कार्यस्थल पर दबाव का अनुभव कर सकते हैं. तनाव दूर करने के लिए आपको आराम करने की सलाह दी जाती है. कुछ कार्यों में देरी होने की वजह से परेशान रहेंगे. लेकिन आपको मजबूत और लगातार मेहनत करने की जरूरत है. इस राशि के जातकों को सतर्क रहने की जरूरत है. धन हानि के योग हैं. किसी को पैसे उधार देने से बचें. सोच-समझकर धन खर्च करें. नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में बदलाव हो सकता है।

सिंह

कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से तकरार हो सकती है. सेहत का सबसे ज्यादा ध्यान रखना होगा. आलस्य को त्यागकर अगर समय पर व्यायाम करें तो मन में प्रसन्नता रहेगी. इस गोचर काल में विदेश जाकर शोध करने की इच्छा रख रहे जातकों को सफलता मिलेगी. इस समय मित्रों की अधिकता होगी इसलिए समय बर्बादी से बचना होगा. व्यापार से जुड़े जातकों को बढ़िया मुनाफा होगा।

मकर

बुध के इस गोचर से आपके कामों में कुछ देरी हो सकती है. इस समय आपकी वाणी में थोड़ा कड़वापन आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. इस समय वैवाहिक जीवन सुखमय रहने के आसार है. आप अपने परिवार के लिए अच्छा समय निकाल पाएंगे. इस समय अगर आप साझेदारी में कोई काम शुरू करना चाह रहे हैं तो आपके लिए अच्छा समय है. आपको इस दौरान भाग्य का साथ मिलेगा।

Leave a Reply