सपने में इन 6 घटनाओं का दिखना बेहद शुभ, यहां समझिए क्या है इनका अर्थ…

Lucky or Auspicious Dreams।।

सपनों की काल्पनिक दुनिया वास्तविकता से बिल्कुल अलग होती है. लेकिन स्वप्न शास्त्र के जानकारों का कहना है कि हर सपने का एक खास मतलब होता है. इसलिए आपको सपनों मे दिख रही बातों का अर्थ समझने का प्रयास करना चाहिए. कुछ सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ इशारा करते हैं. इसलिए इन्हें गैर- जरूरी समझकर कभी इग्नोर नहीं करना चाहिए. आइए आज आपको छह शुभ सपनों के बारे में बताते हैं।

सपने में घोड़े पर चढ़ना

यदि सपने में आप खुद को घोड़े पर चढ़ता हुआ देख रहे हैं तो ये बहुत ही शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपका कोई रुका हुआ कार्य जल्द पूरा होने वाला है. ये व्यापार में लाभ और नौकरी में उन्नति होने का भी संकेत है. जबकि घोड़े खुद को गिरता हुआ देखना एक बहुत ही अशुभ संकेत समझा जाता है. इसका मतलब है कि आपको कुछ बड़ा नुकसान होने वाला है।

शीशे में चेहरा देखना

अगर आप सपने में खुद को दर्पण या शीशे में चेहरा निहारते देख रहे हैं तो ये बहुत ही शुभ संकेत है. यह आपके दांपत्य जीवन में खुशहाली आने का संकेत है. पार्टनर के साथ आपकी बॉन्डिंग और भी ज्यादा मजबूत होने वाली है. अगर ऐसा सपना किसी कुंवारी कन्या को दिखाई दे तो समझ लीजिए उसके जीवन में कोई खास इंसान दस्तक देने वाला है।

बाल या नाखून कटते दिखना

अगर सपने में आपको बाल या नाखून कटते दिखाई दें तो इसे भी एक शुभ संकेत समझिए. यह आपकी योजनाओं के पूर्ण होने की निशानी है. हालांकि खुद के बाल कटते हुए दिखना अच्छा संकेत नहीं माना जाता है. यह आपके खर्चे बढ़ने का संकेत है. इसके विपरीत नाखून कटते दिखना कर्जों से राहत मिलने का संकेत माना जाता है।

सपने में बारिश

सपने में काले बादल दिखना मन में संदेह पैदा करता है. लेकिन अगर आपको काले बादल के साथ बारिश भी देखाई दे तो इसे एक शुभ संकेत मानिए. यह आपके किसी पुराने निवेश पर लाभ मिलने की ओर इशारा करता है. यह लाभ आपको रुपये-पैसे या संपत्ति के रूप में मिल सकता है. सपने में बारिश का दिखना एक खूबसूरत लाइफ पार्टनर की ओर इशारा करता है।

सपने में पान खाना

हिंदू धर्म में कई देवी-देवताओं की पूजा में पान अर्पित करने की परंपरा है. क्या आप जानते हैं कि सपने में खुद को पान खाते हुए देखना भी बहुत शुभ होता है. इसे सुख समृद्धि और वैभव से जोड़कर देखा जाता है. इसका मतलब है कि जल्दी ही आपके सपनों को उड़ान मिलने वाली है. आप बहुत जल्द सफलता की सीढी चढने वाले हैं।

चंद्रमा देखना

शीतलता और शांति का प्रतीक चंद्रमा भी सपने में दिखना शुभ होता है. यह आपके परिवार में सब कुशल मंगल रहने का संकेत है. सपने चंद्रमा दिखना घर में किसी सदस्य को तरक्की मिलने का भी संकेत है. इसका मतलब है कि आपके मान-सम्मान में वृद्धि होने वाली है।

Leave a Reply