Shani Surya Yuti 2023: शनि सूर्य आए नजदीक, इन 6 राशियों के लिए बेहद शुभ अगले 30 दिन…

Shani Surya Yuti 2023।।

शनि देव कुंभ राशि में अस्त चल रहे हैं. आज से ठीक 30 दिन बाद 06 मार्च को शनि उदित होंगे. ज्योतिषविद पारुल चौधरी का कहना है कि अगले 30 दिन सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाले हैं. 13 फरवरी को ग्रहों के राजा सूर्य देव मकर से निकलकर कुंभ राशि में चले जाएंगे. और इस तरह पिता-पुत्रा सूर्य-शनि की युति बन जाएगी. इस दौरान सूर्य की ऊर्जा तेज रहेगी और अस्त शनि की ऊर्जा थोड़ी कम हो जाएगी. आइए जानते हैं कि सूर्य-शनि का यह संयोग किन राशियों को लाभ देगा।

मेष- जिन लोगों के विदेश से संबधित कार्य फंसे हुए थे. वीजा या पासपोर्ट से जुड़ी समस्याएं आ रही थीं, वो अब दूर हो जाएगी. सेहत के लिहाज से यह अवधि आपके लिए बहुत अनुकूल रहेगी. ब्लड प्रेशर, घुटना, जोड़ या नसों से संबंधित बीमारियों में राहत मिलेगा. पेट से जुड़े रोग भी अगले 30 दिन तक नहीं सताएंगे।

वृषभ- वृषभ राशि वालों के प्रेम संबंधों में सुधार आएगा. पार्टनर के साथ रिश्ते में मजबूती आएगी. रुपये-पैसों से जुड़ी तंगी दूर होगी. कर्जों में कमी आएगी. संवाद-संचार के मोर्चे पर सुधार आएगा. दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भी रिश्ते बेहतर होते दिखाई देंगे. माता की तबियत में सुधार आ सकता है।

मिथुन – जितने भी दुख दर्द या पीड़ा आप सह रहे थे, एक महीने के लिए उनसे छुटकारा मिलने वाला है. आपको शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी. परिवार में खुशहाली आएगी. यात्राओं के योग बनेंगे. शत्रुओं से बचे रहेंगे. कार्यस्थल पर जिन लोगों से अनबन चल रही थी, उनसे रिश्ते बेहतर होते दिखाई देंगे।

तुला- कोर्ट कचहरी के मामले पक्ष में रहेंगे. लंबे समय से चले आ रहे वाद-विवाद खत्म होने वाले हैं. निवेश के लिए समय बहुत ही शुभ रहने वाले हैं. इस दौरान निवेश से जुड़ी योजनाएं लंबे समय तक लाभ देंगी. कुल मिलाकर यह अवधि धन के मोर्चे पर आपकी स्थिति को मजबूत बनाने वाली है।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों पर शनि की ढैय्या चल रही है. ढैय्या के चलते आप जिन भी परेशानियों का सामना कर रहे हैं, वो अगले एक महीने के लिए समाप्त होने वाली हैं. छोटा-बड़ा व्यापार निश्चित रूप से लाभ देगा. पिता या मामा पक्ष से आपको भरपूर सहयोग मिलेगा. पिता से आपको आर्थिक मदद भी प्राप्त हो सकती है।

कुंभ – लोहा, स्टील, जिम या बिल्डर से जुड़े कार्य करने वालों को अगले 30 दिन खूब लाभ होगा. रुपये-पैसे के मामलों में फायदा होगा. यदि आपका कोई सरकारी काम अटका हुआ है तो वो भी इस अवधि में पूरा होने की संभावना है. इस राशि वालों को दो बातों का विशेष ख्याल रखना है. प्रत्येक शनिवार शनि देव के मंदिर जाना है और काले रंग के कपड़े पहनने से परहेज करना है।

Leave a Reply