छत्तीसगढ़ सरकार के बजट होंगे धमाकेदार: खाद्य मंत्री अमरजीत…

रायपुर।। खाद्य मंत्री अमरजीत ने छत्तीसगढ़ सरकार के आगामी बजट को लेकर कहा कि इस बार का बजट धमाकेदार होने वाला है. 107 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी हुई. 25 हजार करोड़ रुपए किसानों के पॉकेट में गया है. बजट का आकार भी वैसा ही होगा. कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने मोहन भागवत व शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद के बयान पर कबीर का दोहा ‘ऐसी वाणी बोलिए, मन का आपा खोये. औरन को शीतल करे, आपहुं शीतल होए.’ उद्धृत करते हुए कहा कि हमेशा दूसरे भावना का ख्याल रखना चाहिए, सम्मान करना चाहिए. उन्होंने कहा कि सब की भावना का ध्यान रखेंगे तो हिंदुस्तान मजबूत होगा, समूह विशेष को लेकर चलेंगे तो कड़वाहट आएगी।

सूरजपुर में टीएस बाबा के बयान को लेकर भगत ने कहा कि जन सेवा ही जनार्दन सेवा है. जब हमे निर्देश और जिम्मेदारी मिलती है तो अंतिम में वोटर्स के पास ही जाते हैं. वोटर्स ही अवसर और आशीर्वाद देने का काम करते हैं. छोटी-मोटी बात को किनारा करते हुए हमको इस बात को सार्वजनिक नहीं करना चाहिए. अगर ऐसी कुछ बात है तो पार्टी प्लेटफार्म के अंदर होनी चाहिए. घर की बात को बाहर करना सही नहीं. आपस में कुछ बात है तो बैठ कर बात कर लेंगे।

देश के 11 राज्यों में 20 फीसदी इथेनाल मिक्स वाले पेट्रोल की बिक्री शुरू होने पर मंत्री भगत ने कहा कि इसकी शुरुआत छत्तीसगढ़ से हुई थी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम, पेट्रोलियम मंत्री, कृषि मंत्री को पत्र लिखकर इसकी अनुमति मांगी थी, लेकिन केंद्र ने अनुमति नहीं दी. अब इसकी शुरुआत हुई तो अच्छी बात है, इससे ऊर्जा संरक्षण और पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा, लोगों को लाभ मिलेगा।

Leave a Reply