पीएम आवास की पहली किस्त का पैसा लेकर चार महिलाएं प्रेमी संग फरार, पति बोले- रोक दी जाए दूसरी किस्त…

उत्तर प्रदेश।। बाराबंकी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 4 महिलाओं को योजना की पहली किस्त 50 हजार रुपए मिली. किस्त जैसे ही हाथ में आई तो चारों महिलाएं अपने पतियों को छोड़कर प्रेमियों के साथ फरार हो गईं. जब इसकी शिकायत पीड़ित पतियों ने अधिकारियों से की तो हड़कंप मच गया. जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

योजना की किस्त जारी होने के बाद निर्माण शुरू नहीं हुआ तो विभाग ने 40 लाभार्थियों को नोटिस जारी किया. इसके बाद महिलाओं के पतियों ने इस बात खुलासा कर विभाग से कहा कि अगली किस्त रोक दी जाए।

नोटिस भेजकर तत्काल निर्माण शुरू कराने का दिया था आदेश

इन सभी को डूडा के अधिकारी सौरभ त्रिपाठी ने नोटिस भेजकर तत्काल निर्माण शुरू करवाने का आदेश दिया था, लेकिन जब नोटिस पहुंचा तो महिलाओं के पतियों ने विभाग को बताया कि उनकी पत्नियां प्रेमी के साथ फरार हो गईं हैं. अगली किस्त रोक दी जाए. इसके बाद से जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के अधिकारी परेशान हैं कि कैसे इन महिलाओं से रिकवरी की जाए।

कई लोगों ने किस्त लेने के बाद नहीं कराया आवास का निर्माण

वहीं जब इस मामले में विभाग के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई तो प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के जिला समन्वयक शिवम विश्वकर्मा ने बताया कि पीएम आवास को लेकर 16 हजार से ज्यादा लोगों को पहली किस्त जारी हो चुकी है. इसमें से 40 लोग ऐसे थे, जिन्होंने पहली किस्त लेने के बाद आवास का निर्माण नहीं कराया है. जब जांच कराई तो 4 मामले ऐसे मिले, जो आवास का पैसा लेकर भाग गए।

Screenshot 2023 02 07 21 55 59 19 12fc3a774dc5a76f9d973d40e48436f8 console corptech

उन्होंने बताया कि नगर पंचायत बेलहरा, रामनगर, सिद्धौर व बंकी में ये मामला सामने आया है. यहां चार महिलाओं के पतियों ने बताया कि पीएम आवास की पहली किस्त पाने के बाद उनकी पत्नियां प्रेमी के साथ फरार हो गईं हैं. इस मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply