‘क्यों खा रही हो इतना भाव…’ लड़की के होंठों पर लगाया 100 का नोट, मिली एक साल की जेल…

मुंबई में विशेष पॉक्सो एक्ट अदालत ने नाबालिग से अभद्रता करने वाले शख्स को एक साल कैद की सजा सुनाई है. शख्स ने एक नाबालिग के होठों पर 100 रुपये का नोट घुमाते हुए कहा था, ‘मैं तुझे लाइक करता हूं. तू इतना भाव क्यों खा रही है’? पुलिस ने इस केस में शख्स को नाबालिग का शील भंग करना और उसका यौन उत्पीड़न करने का दोषी पाया।

लेकिन, 32 साल के दोषी को सजा सुनाते हुए अदालत ने इस बात को ध्यान में रखा कि उसका परिवार उस पर निर्भर था और उसकी मां कैंसर की मरीज है. विशेष न्यायाधीश एससी जाधव ने कहा, ‘यह अदालत का कर्तव्य है कि वह अपराध की गंभीरता और सजा की मांग को देखते हुए उचित सजा दे।

विशेष सरकारी वकील वीना शेलार ने आरोपी को सजा दिलाने के लिए जिन गवाहों का हवाला दिया, उनमें लड़की, उसकी मां और एक पड़ोसी शामिल थे।

साल 2017 का है मामला

16 वर्षीय किशोरी ने कोर्ट को बताया कि 13 जुलाई 2017 की रात आठ बजे वह अपनी पड़ोसी के साथ बाजार गई थी. वहां एक शख्स ने उसका पीछा किया. रास्ते में उसे रोका और उसके पास आया. शख्स ने उसके होठों पर 100 रुपये का नोट घुमाया।

घर आकर मां को बताई पूरी बात- नाबालिग ने बताया कि जब उसने गुस्से में आरोपी की तरफ देखा तो उसने कहा ‘तू ऐसे क्यों कर रही है, इतना भाव क्यों खा रही है’. उसने कहा कि वह घर लौटी और अपनी मां को आपबीती सुनाई. उसके बाद मां-बेटी थाने पहुंचीं और शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

आरोपी ने दी थी धमकी

नाबालिग ने अपने साक्ष्य में कहा कि आरोपी कॉलेज जाते समय उसका पीछा करता था. वह उस पर सीटी बजाता और कॉमेंट पास करता. यहां तक कि उसे और उसकी मां को चाकू मारने की धमकी भी दी थी. नाबालिग के पड़ोसी ने भी उसके बयान की पुष्टि की।

Leave a Reply