घोड़ी, कार पर नहीं बुलडोजर पर निकली बारात, दुल्हन का परिवार भी हुआ हैरान…

गुजरात।। नवसारी जिले में एक शादी समारोह के दौरान बुलडोजर पर बारात निकली जिसे देखकर लोग चौंक गए. मामला कलियारी गांव का है जहां आदिवासी धोडीया समाज के केयूर पटेल ने अपनी बारात बुलडोजर पर निकाली।

केयूर ने कुछ समय पहले पंजाब में एक दूल्हे को बुलडोज़र पर बारात निकालने का वीडियो देखा था, तबसे उसने अपनी बारात भी बुलडोजर पर निकालने की ठान ली थी, गुरुवार के दिन अपनी शादी के अवसर पर जब उसे मौका मिला तो उसने अपनी बारात बुलडोजर से निकाली।

डीजे की धुन पर नाचते बाराती और बुलडोजर पर बैठे दूल्हा और दूल्हे की बहन भी डीजे की धुन पर नाचते हुए दुल्हन के दरवाजे तक पहुंची जिसे देखकर लोगों में उत्साह आ गया और लोग बारात का वीडियो बनाने लगे. हालांकि मध्य प्रदेश में बुलडोजर पर बारात निकालना एक शख्स को भारी पड़ा था.

MP में बुलडोजर पर बारात निकालने पर जुर्माना

बीते दिनों मध्य प्रदेश के बैतूल में बुलडोजर पर बारात निकालने के मामले में पुलिस ने जेसीबी चालक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया था. बैतूल के झल्लार थाने में बारात में उपयोग की गई जेसीबी के चालक रवि बारस्कर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उससे जुर्माना वसूला था।

जेसीबी मशीन चालक पर रजिस्ट्रेशन नियमों का उल्लंघन का मामला दर्ज कर मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 39/192(1) के तहत 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया था. जेसीबी मशीन का उपयोग कमर्शियल काम में होता है और इसका उपयोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए नहीं किया जा सकता है।

जेसीबी के चालक ने नियमों का उल्लंघन किया था और इसी को लेकर जब मामला संज्ञान में आया तो चालक के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

बैतूल के केरपानी गांव में निकाली गई बारात में दूल्हा घोड़ी या बग्गी पर नहीं बल्कि बुलडोजर पर बैठा था. दूल्हा अंकुश जायसवाल पेशे से सिविल इंजीनियर है और टाटा कंसल्टेंसी में कार्यरत हैं।

Leave a Reply