CG सरकार वादा से मुकरी, दुःखी पंचायत सचिवों ने शुरू किया अनिश्चितकालीन हड़ताल…

सीतापुर।। नियमितीकरण की अपनी लंबित मांग के समर्थन में प्रांतीय निकाय के आह्वान पर पंचायत सचिव संघ ने काम बंद कलम बंद करते अनिश्चितकालीन हुए. हड़ताल शुरू कर दिया हैं। पंचायत सचिवों के हड़ताल पर चले जाने से पंचायतों में ताला लटक गया है एवं पंचायत के सारे काम ठप्प हो गए है।

विदित हो कि, दशकों से पंचायत का कामकाज संभालने वाले सचिवो को आज तक नियमित नही किया गया हैं। जिससे दुःखी पंचायत सचिवो ने संघ के बैनर तले कई बार आंदोलन का रास्ता अख्तियार कर नियमित करने की मांग की। इसके बाद भी उनका नियमितीकरण नही किया गया।

इस संबंध में सचिव संघ के ब्लॉक अध्यक्ष सुरंजन राम ने बताया कि प्रदेश में काँग्रेस सरकार बनने के बाद पंचायत मंत्री ने नियमित करने का आश्वासन दिया था। उन्होंने कहा था कि परिवीक्षा अवधि के बाद पंचायत सचिवों को नियमित किया जाएगा। लेकिन, आज चार साल पूरे होने को हैं। पंचायत सचिवों को नियमित नही किया गया। जिससे दुःखी पंचायत सचिव प्रांतीय निकाय के आह्वान पर नियमितीकरण की अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दिया हैं। जब तक हमारी मांग पूरी नही होगी हम अनिश्चितकालीन काम बंद कलम बंद हड़ताल जारी रखेंगे।

Leave a Reply