बहन ने अपने ही भाई को बनाया दूल्हा, बोली- मैं उसके बिना नहीं जी सकती, मंदिर में परिवार वालों के सामने लिए सात फेरे…

उत्तर प्रदेश।। भारतीय समाज में कभी भी भाई और बहन की शादी नहीं की जाती है। चाहे ओ चचेरे और मेमरे भाई-बहन क्यों ना हो, कभी भी इनकी शादी का मान्यता नहीं दी जाती है। लेकिन उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बहन ने अपने ही ममेरे भाई से शादी कर ली। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच लगभग 5 सालों से अफेयर चल रहा था। रिश्ते में भाई-बहन लगने वाले लड़का- लड़की की शादी की इलाके के साथ साथ अब सोशल मीडिया पर होने लगी है।

मिली जानकारी के अनुसार ये पूरा मामला जिले के विंध्याचल थाना क्षेत्र का है। प्रयागराज की रहने वाली युवती अपने परिवार के साथ विंध्याचल थाना क्षेत्र के गांव में अपने मामा की बेटी शादी में आई हुई थी। शादी हो गई थी और सब रिश्तेदार जाने लगे थे। युवती को भी परिवार के लोग साथ ले जाने लगे थे, तभी उसने घर वापस जाने से इनकार कर दिया। कहने लगी थी कि उसे अपने मामा के बेटे से शादी करनी है। लड़की के बोलने के बाद लड़का भी कहने लगा कि वह उससे बहुत प्यार करता है और शादी करना चाहता है।

लड़का और लड़की आपस में भाई-बहन लगते थे। युवक मामा का बेटा था और युवती बुआ की लड़की। ऐसे में परिवार और रिश्तेदार सोच में पड़ गए कि भाई-बहन की शादी कैसे हो सकती है। सभी ने इस शादी के लिए मना किया। लेकिन प्रेमी जोड़ा जिद पर अड़ा रहा। दोनों का कहना था कि वे एक-दूसरे से साल 2017 से प्यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं।

मंदिर में सबके सामने कराई गई शादी

15 मार्च 2023 को गांव के राम-जानकी मंदिर में प्रेमी जोड़े का शादी कराई गई। गांव के लोग इस शादी में शामिल हुए। दोनों अपनी शादी से बहुत खुश नजर आए। वहीं, लोगों ने उन्हें आशीर्वाद दिया।

Leave a Reply