भाइयों ने गला दबाकर की हत्या, फिर बहन का शव नदी में फेंका, गिरफ्तार…

उत्तर प्रदेश।। ग्रेटर नोएडा की ईकोटेक-3 थाना पुलिस ने हिंडन नदी से मिले अज्ञात महिला के शव की मौत का खुलासा किया है. पुलिस ने हत्या के मामले में मृतक महिला के ही दो भाइयों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, उन लोगों ने ही गला दबाकर अपनी बहन की हत्या कर दी थी. इसके बाद शव को हिंडन नदी में फेंक दिया था. इसके बाद खुद ही थाने आकर बहन की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था।

जानकारी के मुताबिक, 13 मार्च को थाना इकोटेक-3 क्षेत्र में हिंडन नदी में अज्ञात महिला का शव बरामद हुआ था. पुलिस ने महिला का शव हिंडन नदी से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. रिपोर्ट में पता चला कि महिला की गला दबाकर हत्या की गई है. इसके बाद पुलिस शव की शिनाख्त में जुट गई. साथ ही पुलिस हत्या के आरोपी की तलाश भी करने लगी।

गुमशुदा की होने की दर्ज कराई रिपोर्ट

इस दौरान 14 मार्च को सूरजपुर थाने पर सरताज नाम के युवक ने अपनी बहन के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज कराई. उसने यह भी शक जताया कि जो शव हिंडन नदी में मिला है, वह उसकी बहन का हो सकता है. इसके बाद पुलिस ने शक के आधार पर सरताज को हिरासत में ले लिया. फिर उससे कड़ाई से पूछताछ की. इसके वह पुलिस के सामने टूट गया और उसने पूरी कहानी बता दिया।

मामले में सेंट्रल नोएडा के डीसीपी राम बदन सिंह ने बताया, “शाहरुख और सरताज मृतक नजमा के भाई हैं. उन्होंने 8 मार्च को दुपट्टे से गला दबाकर बहन की हत्या कर दी. फिर उसके शव को अपनी गाड़ी में डालकर हिंडन नदी ले गए और वहां फेंक दिया. मृतक की शादी साल 2012 में हुई थी. मगर उसका पति से विवाद चल रहा था।

मृतक के भाई सरताज और शाहरुख भेजे गए जेल- DCP

डीसीपी ने आगे बताया, ” मृतक अपने पति से अलग रह रही थी. परिजनों का आरोप है कि वह गलत संगत में पड़ गई थी. इससे वे समाज में अपने आप को अपमानित महसूस कर रहे थे. इस कारण उन्होंने अपनी बहन की हत्या कर दी. बहरहाल, पुलिस ने इस मामले में मृतक के दो भाई सरताज और शाहरुख को जेल भेज दिया है।

Leave a Reply