Vikram Samvat 2080: गजकेसरी योग में हुई हिंदू नववर्ष की शुरुआत, इन 3 राशियों को पूरे साल होगा धन लाभ…

हिंदू नववर्ष की शुरुआत कई शुभ संयोगों के साथ हो रही है. ज्योतिषियों का कहना है कि न्याय देव शनि और देव गुरु बृहस्पति स्वराशि में विराजमान हैं. शनि का मंगल और केतु दोनों के साथ नवपंचम राजयोग बना हुआ है. मीन राशि में सूर्य-बुध की युति बुधादित्य योग का निर्माण कर रही है. जबकि गुरु-चंद्रमा मिलकर गजकेसरी योग का निर्माण कर रहे हैं.

Hindu Nav Varsh 2023।।

विक्रम संवत 2080′ यानी हिंदू नववर्ष शुरू हो चुका है. हिंदू नववर्ष की शुरुआत कई शुभ संयोगों के साथ हो रही है. ज्योतिषियों का कहना है कि न्याय देव शनि और देव गुरु बृहस्पति स्वराशि में विराजमान हैं. शनि का मंगल और केतु दोनों के साथ नवपंचम राजयोग बना हुआ है. मीन राशि में सूर्य-बुध की युति बुधादित्य योग का निर्माण कर रही है. जबकि गुरु-चंद्रमा मिलकर गजकेसरी योग का निर्माण कर रहे हैं. ऐसे में ग्रहों की स्थिति तीन राशियों को लाभ मिलने का संकेत दे रही है।

वृषभ राशि- वृष राशि के एकादश भाव में गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. ग्रहों की स्थिति आपके आर्थिक मोर्चे पर बलवान होने की तरफ इशारा कर रही है. निवेश करने के लिए समय बेहद अनुकूल है. आपको प्रत्येक कार्यों में पूरी सफलता मिलेगी. कार्य स्थल पर आपके काम की खूब वाहवाही होगी. दोस्तों, रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. नया घर घरीद सकते हैं।

तुला राशि- हिंदू नववर्ष आपके भाग्य की वृद्धि कर सकता है. आर्थिक मोर्चे पर लाभ होगा. रुपए-पैसे की तंगी खत्म होगी. जरूरी लक्ष्यों को पाने में कामयाब होंगे. ग्रहों के दुष्प्रभाव से जो काम बिगड़ रहे थे, वो अब संवरते नजर आ सकते हैं. पेशेवर जीवन में शत्रु हावी नहीं हो पाएंगे. पिता के पूर्ण सहयोग से सफलता मिलेगी. उच्च शिक्षा में आ रही बाधाएं अब दूर होने वाली हैं. शिक्षा के क्षेत्र में आपकी तरक्की और सम्मान दोनों मिलेंगे. भाई-बहन के साथ रिश्ते बेहत होंगे।

मीन राशि – हिंदू नववर्ष कई मायनों में आपके लिए शुभ साबित हो सकता है. ग्रहों की स्थिति नव संवत में आपके आत्मसम्मान में वृद्धि होने की तरफ इशारा कर रही है. लक्ष्यों को पाने में सफलता प्राप्त करेंगे. खर्चे थोड़े बढ़े रहेंगे, लेकिन आय के स्रोतों से पर्याप्त धन भी आता रहेगा. संतान की एकाग्रता बेहतर होगी. शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे. सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे छात्रों को इस वर्ष शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।

क्यों खास है विक्रम संवत 2080? ज्योतिषिविदों के अनुसार, विक्रम संवत 2080 को ‘पिंगल’ नाम से जाना जाएगा. इस नववर्ष के राजा बुध होंगे और मंत्री की भूमिका में शुक्र ग्रह रहेगा. संवत के राजा बुध होने से व्यापारी वर्ग को अपने कारोबार में उन्नति मिलेगी. आय में बढ़ोतरी हो सकती है. नए व्यापार फलेंगे-फूलेंगे. जबकि संवत का मंत्री शुक्र के होने से महिलाओं का प्रभाव बढ़ेगा. फैशन, फिल्मी उद्योग, मनोरंजन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अधिक लाभ मिलेगा. इनकी कार्यशैली में निखार आएगा।

 

Leave a Reply