आकांक्षा दुबे मौत मामले में ‘बॉयफ्रेंड’ पर FIR, एक्ट्रेस की मां ने बताया – दी थी धमकी, चुकाने थे करोड़ों रुपये…

वाराणसी।। भोजपुरी फिल्मों की एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की मौत के मामले में एक नया ट्विस्ट सामने आया है. हाल ही में वाराणसी पहुंचीं आकांक्षा की मां मधु दुबे ने अपनी बेटी की मौत को आत्महत्या ना मानते हुए, उसे हत्या करार दिया. इतना ही नहीं मधु ने सीधे तौर पर फेमस भोजपुरी गायक समर सिंह और उसके भाई संजय सिंह पर हत्या का आरोप भी लगा दिया. आकांक्षा दुबे की मां ने इस आरोप के संबंध में सारनाथ थाने में दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया और न्याय की मांग की. इसके बाद पुलिस ने समर और संजय के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया और मामले की जांच में जुट गई है।

आकांक्षा की मौत का जिम्मेदार कौन?

आकांक्षा की मां ने समर सिंह और उनके भाई संजय सिंह को बेटी की मौत का जिम्मेदार बताया. वहीं आरोप लगाया कि दोनों ने ही आकांक्षा के पैसे रोके हुए थे. मधु ने हत्या के पीछे की वजह बताई कि आकांक्षा दुबे के काम के बदले दोनों ने ही करोड़ों रुपयों का भुगतान नहीं किया था और हत्या की धमकी भी दी थी. आकांक्षा की मां का कहना है कि पैसे ना देने पड़े इसलिए समर और संजय ने उनकी की हत्या कर दी है।

भोजपुरी सिनेमा में तेजी से बुलंदियों को छूने वाली और काफी नाम कमा चुकी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की मौत कल वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र के होटल सोमेंद्र रेजिडेंसी के कमरा नंबर 105 में हुई थी. आकांक्षा का शव उसके कमरे में पंखे के सहारे लटकता हुआ पाया गया था. पुलिस शुरू से ही मामले को आत्महत्या मानकर जांच कर रही है, लेकिन आज इस हाई प्रोफाइल मामले में एक नया ट्विस्ट आया. मुंबई से लौटी आकांक्षा दुबे की मां मधु दुबे ने इसे आत्महत्या मानने से इंकार कर दिया और हत्या का आरोप किसी और पर नहीं, बल्कि भोजपुरी इंडस्ट्री के चर्चित गायक समर सिंह और उसके भाई संजय सिंह पर लगाया।

नहीं चुकाए करोड़ों रुपये

मधु दुबे ने बताया कि पिछले 3 साल से उनकी बेटी भोजपुरी गायक समर सिंह के संपर्क में थी. इस दौरान समर सिंह ने उससे काफी काम कराया और हर एक म्यूजिक एल्बम का जहां ₹70000 भुगतान होता है, तो वहीं 3 साल तक काम कराने के बाद भी एक भी रुपया नहीं चुकाया. इस तरह से आकांक्षा का लगभग दो से तीन करोड़ रुपया समर सिंह पर बकाया हो गया. इसी को लेकर बीते दिनों 21 मार्च को बस्ती में शूटिंग के दौरान आकांक्षा को समर के भाई संजय सिंह ने धमकी भी दी थी. क्योंकि आकांक्षा ने उसकी नई खरीदी हुई एक गाड़ी के स्टेटस पर यह कमेंट किया था कि दूसरे के पैसों पर ऐश कर लो. इसके बाद संजय सिंह ने फोन करके आकांक्षा को गायब कर देने की धमकी भी दी थी।

समर सिंह ने दी थी धमकी

आकांक्षा दुबे की मां मधु ने बताया धमकी वाली बात आकांक्षा ने उसी दिन उन्हें फोन पर बताई थी. मधु ने समर सिंह और आकांक्षा के बीच किसी तरह के रिश्ते में होने से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि दोनों के बीच बतौर पति-पत्नी या लिव इन जैसा कोई रिलेशनशिप नहीं था. मधु ने बताया कि समर सिंह ने उनकी बेटी से शादी की इच्छा जाहिर की थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया था. मधु ने साफ तौर पर आरोप लगाया कि उनकी बेटी की हत्या हुई है ना कि उसने आत्महत्या की है. इसलिए जब तक समर सिंह और उसके भाई संजय सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो जाती तब तक वह अपनी बेटी का अंतिम संस्कार नहीं करेंगी. उन्होंने यह भी बताया कि समर सिंह दूसरे किसी के साथ काम करने पर आकांक्षा को रोकता भी था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

पूरे मामले में पुलिस ने आकांक्षा की मां मधु की शिकायत पर आत्महत्या के लिए उकसाने पर आईपीसी की धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस बारे में और जानकारी देते हुए वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के सारनाथ के एसीपी ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि मामले की जांच अभी भी आत्महत्या के आधार पर ही की जा रही है. मां की मिली शिकायत पर समर सिंह और संजय सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. अभी शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है, जिसके बाद चीजें और क्लियर हो पाएगी।

कौन हैं समर सिंह

समर सिंह भोजपुरी सिनेमा के फेमस गायक और एक्टर हैं. उनके गाने अक्सर ही सुपरहिट होते हैं. उन्होंने कई हिट फिल्में भी दी हैं. जानकारों की मानें तो एक्टर लंबे समय से आकांक्षा संग रिश्ते में थे. समर राजनीति से भी जुड़े हुए हैं. आकांक्षा ने समर के साथ अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर कई रील्स और फोटोज शेयर किए हुए हैं. समर ने हाल ही में अपने अकाउंट पर एक्ट्रेस की फोटो शेयर कर, उनकी मौत पर संवेदना प्रकट की थी. इस पोस्ट पर लोगों ने समर को आकांक्षा की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए, खूब खरी-खरी सुनाई थी।

Leave a Reply