पंचायत सचिवों ने कमीशनखोर प्रभारी एसडीओ पर लगाया आरोप, पैसे देने पर ही करता है काम… हटाने की गई मांग

बलरामपुर।। जिले में आरईएस विभाग में पदस्थ प्रभारी एसडीओ के ऊपर पंचायत सचिवों ने हर कार्य मे कमीशनखोरी का गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग की है। वहीं मामले में जिला पंचायत की सीईओ ने शिकायत मिलने पर जांच के बाद कार्यवाही की बात कही है। दअरसल पूरा मामला बलरामपुर जनपद पंचायत का है जहाँ पर आरईएस विभाग में एसडीओ की जगह पर बीते दो वर्षों से सब इंजीनियर राजेंद्र दुबे को बतौर एसडीओ का प्रभार दिया गया है। जबकि दो माह पूर्व राज्य साशन ने विभाग में राजेश कुजूर को एसडीओ की मूल पदस्थापना का आदेश जारी करते हुए उनको पदभार देने का आदेश भी जारी किया है। शासन के आदेश को दरकिनार करते हुए ट्रांसफर में आये एसडीओ को आरईएस विभाग की जगह पीएमजीएसवाई विभाग में भेज दिया गया है और सब इंजीनियर ही एसडीओ का पद संभाल रहे है।

इस मामले को लेकर बलरामपुर जनपद पंचायत के विभिन्न ग्राम पंचायतों में पदस्थ सचिवों ने प्रभारी एसडीओ राजेंद्र दुबे पर आरोप लगाते हुए कहा है कि एसडीओ द्वारा निर्माण संबंधी कार्यो का सत्यापन करने के एवज में पैसों की मांग की जाती है और अनावश्यक परेशान कर कार्य मे हस्तक्षेप किया जाता है। इससे शासन द्वारा स्वीकृत निर्माण कार्य समय से पूर्ण नही हो पाते है और इस बात की शिकायत सचिवों ने दो वर्ष पूर्व जनपद सीईओ से ज्ञापन के माध्यम से दी थी लेकिन आज तक उसमें कोई भी कार्यवाही नही की गई।

सचिवों ने प्रभारी एसडीओ के कारनामों से परेशान होकर उनको हटाने की मांग की है और साथ ही साशन द्वारा भेजे गए एसडीओ को बलरामपुर जनपद में आरईएस विभाग का एसडीओ बनाये जाने की मांग की है। जिला पंचायत की सीईओ ने पूरे मामले में कहा कि अगर उनके पास शिकायत आती है तो जाँच के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। वहीं जब इस पूरे मामले में प्रभारी एसडीओ से बात की गई तो उन्होंने कैमरे में आने से इनकार कर दिया।

Leave a Reply