‘अगर मुझे कुछ हो गया तो… ‘ आखिरी मैसेज, 3 दोस्तों का टॉर्चर के बाद मर्डर, बंधे मिले शव…

नई दिल्ली।। इन तीनों लड़कियों ने शायद ही कभी सोचा हो कि यह अपने जीवन की आखिरी ट्रिप पर जा रही हैं और कभी वापस नहीं लौटेंगी. इन्हें बेरहमी से टॉर्चर करने के बाद मार दिया गया. इनके शव बेहद बुरी हालत में जमीन में दफन मिले।

लड़कियों की पहचान 21 साल की नाएली तापिया, 21 साल की यूलियाना मकिआस और 19 साल की डैनिसी रेयना के तौर पर हुई है. 7 अप्रैल को तीनों की लाश मिली. तीनों के गले कटे हुए थे और शव को बंधा हुआ था, जबकि मुंह ढंके हुए थे. तीनों 4 अप्रैल को लापता हुई थीं।

वह बीच पर घूमने गई थीं. उस दौरान इनमें से दो ने अपने दोस्त और परिवार को मैसेज भेजा था. जिनसे पता चलता है कि इन्हें खतरे का अंदाजा हो चुका था. एक मैसेज में कहा गया, ‘मुझे लग रहा है कि कुछ होने वाला है.’

ऐसा माना जा रहा है कि इन्हें मारने से पहले खूब टॉर्चर किया गया था. हत्या के बाद शवों को 5 अप्रैल को जमीन में गाड़ा गया. मामला तब सामने आया, जब एक स्थानीय मछुआरे ने पुलिस को इलाके में बदबू आने की खबर दी. उसने ये भी बताया कि कुत्ते उस इलाके के आसपास घूम रहे हैं।

आखिरी मैसेज में क्या लिखा था ?

तापिया ने अपनी बहन को मैसेज में लाइव लोकेशन भेजते हुए लिखा, ‘मैं इसे बस ऐसे ही ये भेज रही हूं.’ तब रात के 11 बजकर 10 मिनट हुए थे. इसके बाद उनकी तरफ से कोई मैसेज या कॉल नहीं आया. लोकेशन उसी इलाके की थी, जहां वो मृत पाई गईं. इसके अलावा रेयना ने अपने दोस्त को भेजे मैसेज में कहा था, ‘मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि कुछ होने वाला है और अगर मुझे कुछ हो गया, तो याद रखना मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं.’

इनके शरीर पर टॉर्चर किए जाने के निशान मिले हैं. एक पुलिस अधिकारी का कहना है, ‘ये काफी युवा थीं, बीच वाले कपड़े पहने थे, बाथिंग सूट, हल्के कपड़े थे, शॉर्ट्स.’ पुलिस को घटनास्थल से एक फोन भी मिला है. मकिआस की रिश्तेदार का कहना है कि उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

उनसे कहा जा रहा है कि इन मौतों को ड्रग ट्रैफिकिंग से जोड़कर न देखा जाए. हालांकि पुलिस घटना की जाँच में जुट गई है और हत्यारों का पता लगाने की कोशिश हो रही है. घटना एस्मेराल्डास प्रांत में हुई. यहां हिंसा और अपराध के कारण 3 मार्च से ही इमरजेंसी वाली स्थिति है. यहां ड्रग ट्रैफिकिंग गैंग आपस में लड़ती रहती हैं।

मकिआस पेशे से सिंगर थीं. तापिया 4 साल की बच्ची की मां थीं और रेयना एक स्टूडेंट. मकिआस मनोविज्ञान, कानून और ट्रैवल में भी करियर बनाना चाहती थीं, जबकि तापिया बेहतर अवसरों की तलाश में अपनी बेटी के साथ स्पेन और रेयना एक दोस्त के साथ अमेरिका जाना चाहती थीं।

Leave a Reply