अम्बिकापुर: सर्व यादव समाज के सम्मेलन साथ आए CM बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, कही ये बड़ी बात…

अम्बिकापुर में यादव समाज सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस आयोजन में प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव एक मंच पर नजर आए.

अम्बिकापुर।। में सत्तारूढ़ दल और विपक्षी दल के बड़े नेताओं का जमावड़ा देखने को मिला. सर्व यादव समाज के सम्मेलन  के अवसर पर प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव एक मंच पर नजर आए. वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

सम्मेलन में सभी नेताओं ने यादव समाज की अहमियत और उनके इतिहास का गुणगान किया, लेकिन इस दौरान अपने मंचीय भाषण में टीएस सिंहदेव ने एक बड़ी बात कह दी. जो आने वाले दिनों में बड़ी राजनैतिक चर्चा का विषय बन सकती है. छत्तीसगढ़ में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे देखते हुए दोनों ही प्रमुख दलों के नेता चुनावी मोड में आ गए हैं।

स्वाभिमान सम्मेलन का हुआ आयोजन

इस दौरान यादव समाज ने सरगुजा संभाग में अपनी ताकत दिखाने के लिए स्वाभिमान सम्मेलन का आयोजन किया. इसमें अपने आप को यादव समाज का मसीहा बताने के लिए सीएम भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, खाद्य मंत्री और अमरजीत भगत पहुंचे. वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और तमाम बीजेपी नेताओं ने भी इसमें शिरकत की. इस आयोजन में पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे. उनके जाने के बाद सीएम, स्वास्थ्य मंत्री और खाद्य मंत्री पहुंचे।

टीएस सिंहदेव ने कही बड़ी बात

इस दौरान सर्व यादव समाज ने विधानसभा चुनाव के लिए सरगुजा संभाग में एक सीट देने की बात कही. इस पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने समर्थन देते हुए कहा “सरगुजा संभाग में यादव समाज को सीट देने की जरूरत है. भले ही वो अम्बिकापुर की विधानसभा सीट क्यों ना हो. उन्होंने कहा मैं मुख्यमंत्री के सामने अपनी रिपोर्ट दे रहा हूं.” वहीं सीएम भूपेश बघेल ने टिकट के मुद्दे पर कहा की इसको लेकर भी सबका समर्थन है. साथ ही कहा कि टीएस सिंहदेव ने सब कह दिया मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है।

सीएम बघेल ने क्या कहा

सीएम बघेल ने कहा यादव समाज का 11 सामाजिक सम्मेलन था. यादव समाज का बहुत लंबा इतिहास रहा है. इस देश के निर्माण में योगदान रहा है. यादव समाज को फॉरेस्ट राइट एक्ट के तहत जो अधिकार मनमोहन सिंह की सरकार ने दिया है, वो ना केवल यादव बल्कि अन्य जातियों के लोग जो 13 दिसंबर 2005 के पहले यहां काबिज है और तीन पीढ़ी से निवास कर रहे हैं, उन सबको मिलेगा. अहीर रेजीमेंट का हमने समर्थन किया है. जातीय जनगणना है, वो होनी चाहिए. इसके लिए राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा. मैने भी आरक्षण के मामले में पत्र लिखा. साथ ही यहां यादव समाज के भवन बनाने के लिए 50 लाख रुपये की घोषणा की है।

वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि यादव समाज का सम्मेलन ऐतिहासिक है. यादव समाज का इतिहास वैभवशाली और गौरवशाली रहा है. उन्होंने सरगुजा संभाग में शानदार आयोजन किया. बड़ी संख्या में समाज के लोग एकत्रित हुए. समाज के सभी लोगों को बहुत बधाई और शुभकामनाएं. समाज टिकट की मांग कर रहा है. इसपर विचार करेंगे।

 

Leave a Reply