अजीबोगरीब: गाय ने शेर जैसे दिखने वाले बछड़े को दिया जन्म, जबड़ा और पंजा देखकर लोग हैरान, उमड़ रही भीड़…

मध्य प्रदेश।। रायसेन जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां गाय ने शेर जैसे दिखने वाले बछड़े को जन्म दिया है. इस बारे में जैसे ही क्षेत्र के लोगों को जानकारी हुई तो सनसनी मच गई. लोगों की भीड़ अनोखे बछड़े को देखने के लिए बेगमगंज तहसील के गांव गोरखा पहुंचने लगी. कई लोगों ने इसे कुदरत का चमत्कार कहा तो पशु चिकित्सकों ने इसे गर्भाशय का दोष बताया।

जानकारी के अनुसार, यह मामला रायसेन जिले के बेगमगंज के गांव गोरखा का है. यहां किसान नत्थू लाल शिल्पकार की गाय ने शेर जैसे दिखने वाले बछड़े को जन्म दिया है. लोगों को जब इस बारे में पता चला तो तुरंत देखने पहुंच गए. कई लोग इसे कुदरत का चमत्कार मान रहे हैं।

इस मामले को लेकर पशु विभाग का अलग नजरिया है. पशु चिकित्सक पशु चिकित्सक एनके तिवारी इसको गर्भाशय का दोष बता रहे हैं. वहीं गाय ने जिस बछड़े को जन्म दिया है, जन्म के करीब आधे घंटे बाद उसने दम तोड़ दिया. गाय पूरी तरह से स्वस्थ है. कुछ जानकार इसे रिसर्च का विषय बता रहे हैं. शेर के जैसे दिखने वाले बछड़े को देखने के लिए गोरखा गांव के दूरदराज के लोग बड़ी संख्या में पहुंचे।

बीते दिनों भोपाल में मिली थी अनोखी मछली

बता दें कि इससे पहले राजधानी भोपाल के बड़े तालाब में एक अजीब तरह की मछली मिली थी, जोकि भोपाल क्या पूरे देश में कहीं नहीं पाई जाती है. दरअसल, भोपाल के खानूगांव निवासी अनस खान खानूगांव से लगे तालाब के किनारे मछली पकड़ने गए।

इस दौरान उनके कांटे में एक मछली फंस गई, जो अन्य मछलियों से एकदम अलग थी. जिसका मुंह देखने में मगरमच्छ जैसा और बाकी शरीर मछली जैसा दिखाई दे रहा था. जब इस बारे में विशेषज्ञों से बात की गई तो उन्होंने मछली का नाम एलीगेटर गार बताया था. जानकारों ने कहा था कि यह मछली अमेरिका में पाई जाती है।

Leave a Reply