Monthly Rashifal May 2023: मई का महीना इन 5 राशियों के लिए रहेगा शुभ, जानें कैसा रहेगा आपकी राशि का हाल…

मई के महीने की शुरुआत चंद्र ग्रहण से होने जा रही है. इस महीने में वैशाख पूर्णिमा, मोहिनी एकादशी, निर्जला एकादशी, शनि जयंती समेत कई व्रत और त्योहार भी पड़ेंगे. मई में कई गोचर पड़ेंगे और ग्रह नक्षत्रों की चाल भी बदलेगी जिसका असर सभी राशियों पर पड़ने वाला है. मासिक राशिफल से जानते हैं कि मई का महीना सभी जातकों के लिए कैसा रहने वाला है.

Monthly Rashifal May 2023।।

साल 2023 का पांचवा महीना शुरू होने वाला है. मई के आरंभ में ही शुक्र का गोचर होने जा रहा है. वहीं, मई में कई बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे. साथ ही इस माह में चंद्र ग्रहण भी पड़ने वाला है. ज्योतिषियों के मुताबिक मेष, मिथुन, सिंह, धनु, मकर राशि के जातकों को लाभ होगा. आइए जानते हैं कि मई के महीने में किन राशियों को लाभ होगा और किन राशियों को सावधान रहना होगा।

1. मेष

इस राशि के लोगों के लिए मई का महीना काफी बेहतर साबित होने वाला है. कार्यों में सफलता मिलेगी. धन का भी फायदा होगा. कामयाबी और सम्मान भी मिलेगा. सेहत का काफी ख्याल रखना होगा. शिक्षा के लिहाज से ये माह संतुलित रहेगा. कार्यक्षेत्र में काम का काफी दबाव होगा. नई चुनौतियां सामने आएंगी. आर्थिक रूप से देखा जाए तो आय में वृद्धि होगी. पैसे कमाने के नए स्रोतों का भी पता चलेगा. गैर जरूरी चीजें में खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा।

2. वृषभ

इस राशि के जातकों के लिए ये महीना मिला-जुला रहेगा. इस माह करियर में पैसे कमाने में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. किस्मत का साथ भी थोड़ा कम ही रहेगा. आपके खर्च भी ज्यादा बढ़ जाएंगे. लेकिन, अध्यात्म की तरफ खिंचाव बढ़ेगा. करियर में नई ऊंचाइयां प्राप्त होंगी. नई चुनौतियों प्राप्त हो सकती है. मनचाही चीजें पाने के लिए मेहनत करनी पड़ सकती है. व्यवसाय वाले लोगों को उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

3. मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के लिए ये महीना काफी अच्छा जाने वाला है. पैसे कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे. छात्रों को अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. नई नौकरी मिलने की संभावना बन रही है, जिससे लाभ प्राप्त होगा. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. 15 मई के बाद करियर में तरक्की प्राप्त होने की संभावना बन रही है. नौकरी के माध्यम से विदेश जाने का मौका प्राप्त हो सकता है. सेहत में धन खर्च ज्यादा हो सकता है. परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएंगे।

4. कर्क

ये माह कर्क राशि वालों के लिए उतार चढ़ाव भरा रहेगा. नौकरी में कुछ बदलावों का सामना करना पड़ सकता है. करियर को लेकर सतर्क रहने की जरूरत होगी. कार्यक्षेत्र में काम दबाव झेलना पड़ सकता है. घूमने फिरने में धन खर्च को नजरअंदाज न करें. रिश्तों में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. साझेदारी में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के बीच विवाद हो सकता है. सेहत का खास ख्याल रखना होगा।

5. सिंह

सिंह राशि वालों के लिए ये माह अच्छा साबित होने वाला है. धन लाभ होगा. नए बिजनेस से फायदा होगा. किसी भी क्षेत्र में करने से लाभ ही लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में प्रमोशन हो सकता है. करियर में आगे बढ़ेंगे. यात्राएं लाभकारी साबित हो सकती है. करियर में काफी आगे सकेंगे. जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें, नुकसान उठाना पड़ सकता है. परिवार में नई खुशियां प्रवेश कर सकती हैं।

6. कन्या

कन्या राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा. करियर में ज्यादा सफलताएं मिलने की संभावना हैं. धन के मामलों में ये महीना अच्छा साबित होने वाला है. रिश्तों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा. नई कार्यों में प्रवेश करना लाभकारी ही सिद्ध होगा. नए अवसर मिलने की संभावना हैं. धन बचाना थोड़ा चुनौतिभरा रह सकता है. पेट दर्द से जुड़ी समस्या हो सकती है. परिवार में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

7. तुला

तुला राशि वालों के लिए ये माह थोड़ा मुश्किल भरा रह सकता है. दफ्तर में वरिष्ठ अधिकारियों के माध्यम से चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में काफी अच्छे प्रभाव मिलेंगे. बिजनेस में लाभ होने की भी संभावना है. नई साझेदारी फायदेमंद साबित होगी. सेहत का खास ध्यान रखना होगा. वैवाहिक जीवन में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

8. वृश्चिक

इस माह वृश्चिक राशि वालों को परिवार में बड़ी जिम्मेदारियों का सामना करना पड़ सकता है. रिश्तों में मिले जुले परिणाम प्राप्त होंगे. सभी कार्य समय से पूरे करने होंगे नहीं तो नुकसान हो सकता है. नौकरी में कोई बड़ा बदलाव हो सकता है. बिजनेस कर रहे लोगों को मुनाफा प्राप्त हो सकता है. सेहत में काफी सुधार होने की संभावना बन रही है।

9. धनु

धनु राशि वालों के लिए ये महीना बेहतर रहेगा. विदेश में नौकरी के अवसर प्राप्त होने की संभावना है. व्यापार वाले लोगों को फायदा प्राप्त हो सकता है. अपने प्रतिद्वंदियों को भी पीछे छोड़ देंगे. कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलने की संभावना बन रही है. नौकरी में धन लाभ की संभावना भी बन रही है. सेहत भी बेहतर रहेगी।

10. मकर

इस माह मकर राशि वालों के खर्चे बढ़ सकते हैं. सुख- सुविधा में भी कमी आने की संभावना है. धन कमाने में ज्यादा जल्दबाजी का सामना करना पड़ सकता है. करियर के लिहाज ये माह मिले जुले परिणाम लेकर आएगा. सेहत में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के साथ संपत्ति को लेकर मनमुटाव हो सकता है।

11. कुंभ

कुंभ राशि वालों को सेहत में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. खर्चे ज्यादा बढ़ सकते हैं. अध्यात्मिक चीजों के लिए विदेश यात्रा का लाभ मिलने की संभावना है. धन कमाने में परेशानी आ सकती है. सेहत के कारण मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

12. मीन

मीन राशि वालों के खर्च बढ़ सकते हैं. पैसे बचाने में परेशानी आ सकती है. कार्यक्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में बड़ा बदलाव भी आ सकता है. करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. सेहत खराब होने के कारण तनाव बढ़ सकता है. वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. परिवार में अनचाहे विवाद होने की संभावना है।

Leave a Reply