मां नहीं लौटा पाई कर्ज, तो 40 साल के दबंग ने उसकी 11 साल की बेटी से कर ली शादी…

बिहार के सीवान जिले से शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि कर्ज नहीं चुकाने पर जिले के मैरवा थाना क्षेत्र की रहने वाली 11 साल की लड़की से 40 वर्षीय व्यक्ति ने शादी कर ली. शादी करने वाले की पहचान महेंद्र पांडे के रूप में हुई है. वह मैरवा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव का रहने वाला है।

क्या है पूरा मामला

मैरवा थाना क्षेत्र के छेनी छापर गांव में इस बात की चर्चा है कि थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर निवासी 40 वर्षीय महेंद्र पांडे ने लड़की की मां को 2 लाख रुपये का कर्ज दिया था. महेंद्र लड़की की मां से रुपये वापस मांग रहा था. लड़की के माता – गरीब हैं, वे किसी वजह से कर्ज वापस नहीं कर पा रहे थे. इसी को लेकर कर्ज देने वाले महेंद्र पांडे ने उनकी 11 वर्षीय बेटी से शादी कर ली और वह लड़की को अपने घर में रख रहा है।

क्या कहती है नाबालिग की मां?

पीड़ित लड़की की मां ने कहा कि मैरवा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव में रिश्तेदारी है, जहां बेटी हमेशा आती जाती थी. उसी गांव के महेंद्र पांडे ने मुझसे कहा कि मैं आपकी बेटी को अपने यहां रखकर उसकी पढ़ाई लिखाई कराऊंगा. इसके बाद महेंद्र ने उससे शादी करके उसे रख लिया है. मैं चाहती हूं कि मेरी बेटी मेरे पास वापस आ जाए।

कौन है आरोपी महेंद्र पांडेय?

आरोपी महेंद्र पांडे की उम्र 40 साल बताई जा रही है. उसने पहले तो 11 साल की लड़की से शादी की. उसके बाद वह तरह-तरह की बातें बना रहा है. कभी कहता है कि मैंने गलती कर दी, जो भी सजा मिलेगी, वह भुगतूंगा तो कभी कहता है कि बेटी के नाम पर लाया हूं. जहां जाना चाहे, जा सकती है और रह सकती है. वहीं कभी लड़की से फोन करवाकर उसकी मां को धमकी दिलाता है कि अगर ये खबर फैलाई तो हम तुम्हें फंसा देंगे।

इस घटना के बाद पूरे इलाके में तरह-तरह की चर्चाएं हैं. बताया जा रहा है कि महेंद्र पांडेय शादीशुदा है, उसके दो बच्चे भी हैं. उसकी पत्नी का कहना है कि पसंद से शादी किए हैं।

क्या कहती है पीड़ित लड़की?

इस मामले में नाबालिग लड़की का कहना है कि मम्मी को महेंद्र पांडे ने कर्ज दिया था, कितना कर्ज दिया था, ये मुझे नहीं मालूम. मम्मी मुझे लेकर यहां आईं और पांडे जी के पास छोड़कर चली गई. वहीं लड़की की मां का कहना है कि वह पढ़ाने के लिए ले गए थे और शादी कर लिए हैं।

पुलिस से नहीं हो पाया संपर्क

कर्ज नहीं लौटाने के बाद 11 साल की लड़की से 40 साल के व्यक्ति के द्वारा शादी करने की खबर को लेकर मैरवा थाने से संपर्क किया गया, इस पर सरकारी नंबर बंद मिला. सीवान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा से बातचीत करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

Leave a Reply