आर्थिक राशिफल मई 2023: मई में कुंभ राशि वालों पर रहेगा धन संकट, इन 3 राशियों को भी नुकसान…

मई का महीना आर्थिक मोर्चे पर सभी राशियों को अच्छे-बुरे परिणाम देने वाला है. मई में सिंह, कन्या, तुला और धनु राशि के जातकों को जहां धन लाभ होगा. वहीं, कुंभ समेत मेष, वृषभ और मीन राशि वालों के लिए समय कष्टदायक रहेगा.

आर्थिक राशिफल मई 2023।। मई का महीना शुरू होने वाला है. यह महीना आर्थिक मोर्चे पर सभी राशियों को अच्छे-बुरे परिणाम देगा. मई में सिंह, कन्या, तुला और धनु राशि के जातकों को जहां धन लाभ होगा. वहीं, कुंभ समेत मेष, वृषभ और मीन राशि वालों के लिए समय मुश्किल हो सकता है. आइए जानते हैं कि मई का महीना रुपये-पैसे के मामले में आपकी राशि के लिए कैसा रहने वाला है।

मेष– पैसे कमाने के मामले में मेष राशि के जातक इस महीने एक मिली-जुली स्थिति में रहेंगे. आर्थिक रूप से देखा जाए तो आपकी आय का प्रवाह ठीक रहेगा, लेकिन खर्चे बढ़त पर रहेंगे।

वृष – इस महीने आपको आर्थिक मोर्चे पर तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इस महीने की 15 तारीख के बाद आपके खर्चे बढ़ने की संभावनाएं हैं. सेहत के ऊपर धन खर्च हो सकता है।

मिथुन – मिथुन राशि के नौकरीपेशा जातक इस महीने खर्चों से परेशान रह सकते हैं. बिजनेस करने वाले लोगों के लिए ये महीना बेहतर रहेगा. इस राशि के जातकों के लिए काफी मुनाफा कमाने की गुंजाइश होगी।

कर्क– कार्य-व्यापार की रफ्तार मध्यम रहेगी. आय के स्रोत भी प्रभावित हो सकते हैं. हालांकि खर्चों को कंट्रोल करने में सक्षम रहेंगे. बजट बनाकर चलने में सफल रहेंगे।

सिंह– अधिक धन कमाने की स्थिति में रहेंगे. आय के स्रोत बढ़ सकते हैं. बिजनेस को लेकर नई योजनाएं बनाने में सफल होंगे और ये सभी योजनाएं आपके लिए काफी लाभकारी साबित होंगी।

कन्या – इस महीने आपको धन की प्राप्ति होगी. किसी तरह का उधार लेकर आप अपने पुराने कार्यों या वादों को पूरा कर सकते हैं. हालांकि धन की बचत करना, धन कमाने जितना आसान नहीं होगा।

तुला– तुला राशि के लोग जो बिजनेस कर रहे हैं, उन्हें अपने प्रयासों के फल मिलेंगे और उन्हें लाभ होगा. साथ ही, वो अपने प्रतिद्वंदियों के साथ भी मुकाबला करने की मजबूत स्थिति में होंगे. शॉर्टकट तरीके से धन कमाने का प्रयास न करें।

वृश्चिक– आर्थिक मोर्चे पर मई का महीना मिले-जुले नतीजे दे सकता है. किसी भारी खर्चे का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि आय के स्रोतों से पर्याप्त धन आता दिख रहा है. बजट बनाकर चलें।

धनु – धन के मामले में अच्छे लाभ होने की संभावना हैं. बृहस्पति पांचवें घर में होगा और ये ग्रह दशा जातकों के लिए अच्छी साबित होगी. बृहस्पति धन का कारक है और धनु राशि वालों को ये शुभ परिणाम देने वाला है।

मकर– इस महीने धन लाभ और धन खर्च दोनों का ही सामना करना पड़ सकता है. दूसरे घर में शनि के होने के कारण आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. हालांकि धन कमाने में कोई परेशानी नहीं होगी।

कुंभ – कुंभ राशि वालों के लिए आर्थिक तौर पर ये मीना काफी कठिन रह सकता है. शनि और केतु की प्रतिकूल दशा के कारण जातकों को धन लाभ में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. खर्चे बढ़त पर रहेंगे।

मीन – मीन राशि वाले जातकों के लिए ये महीना आर्थिक रुप से उतार-चढ़ाव से भरा होगा. धन की कमी महसूस होगी. घरेलू खर्चे बढ़े हुए रह सकते हैं. इस महीने आपको निवेश या संपत्ति खरीदने के बारे में नहीं सोचना चाहिए।

Leave a Reply