सूरजपुर: लापता दिव्यांग ग्रामीण युवक की बोरे में बंद मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी… पुलिस जांच में जुटी

बिश्रामपुर।। एक सप्ताह पूर्व लक्ष्मणपुर गांव से लापता 55 वर्षीय दिव्यांग ग्रामीण का शव एसईसीएल की बंद ओपनकास्ट खदान के क्वारी नंबर आठ में पानी किनारे बोरे में बंद मिलने से सनसनी फैल गई। मामला स्पष्ट तौर पर हत्या का होने के कारण बिश्रामपुर पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध हत्या का अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने की कोशिश में जुट गई है।

बता दें कि सुंदर साय पिता दयाराम राजवाड़े 55 वर्ष खान क्षेत्र से लगे ग्राम लक्ष्मणपुर का रहने वाला था। वह एक पैर से दिव्यांग था और बैसाखी के सहारे चलता फिरता था। वह अपने घर में अपने 17 वर्षीय पुत्र पुरुषोत्तम राजवाड़े के साथ रहता था। अत्यधिक शराब सेवन का आदि होने के कारण उसका पुत्र उसे अक्सर शराब पीने से मना करता था। पिता द्वारा गाली गलौज किए जाने के कारण वह कुछ दिनों से अपने घर के बजाय गांव में ही रिश्तेदारों के यहां सोने लग गया था। 25 अप्रैल के बाद पिता सुंदर साय के नहीं दिखने पर उसके पुत्र पुरुषोत्तम ने आस-पड़ोस के लोगों से अपने पिता के बारे में पूछताछ की। पूछताछ के दौरान ग्राम कमलापुर निवासी खेलन राजवाड़े ने उसे बताया कि 25 अप्रैल की रात में उसके घर के सामने उसका पिता शराब के नशे में हल्ला करने के साथ ही अपना आधार कार्ड और पैसा फेंक रहा था। इसे मैं रखा हूं। उसके बाद वह कहां गया, मुझे नहीं पता।

एक सप्ताह से गायब सुंदर साय की तलाश कर रहे लोगों ने कमलापुर गांव में एसईसीएल की बंद ओपन कास्ट परियोजना की क्वारी नंबर आठ में भरे पानी में किनारे एक बोरे में लाश पड़े होने की सूचना मिली। बोरे के बाहर निकला कटा पैर और कपड़ा देखकर पता चला कि लाश सुंदर साय की है। सूचना पर एसडीओपी राजेश जोशी, बिश्रामपुर थाना प्रभारी कमल दास बनर्जी एएसआई सोहन सिंह, रंजीत सोनवानी पुलिस टीम के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे। इधर फोरेंसिक एक्सपर्ट बीपी भगत भी मौके पर पहुंच गए। लाश को बोरे से बाहर निकाल कर पंचनामा कार्रवाई की गई। उसके पूरे शरीर में चोट के निशान थे। प्रथम दृष्टया ही स्पष्ट हो गया कि मामला हत्या का है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध धारा 302, 201 के तहत हत्या का अपराध दर्ज कर अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने की कोशिश तेज कर दी है। पुलिस ने पूछताछ का दौर प्रारंभ कर दिया है।

Leave a Reply