घर या ऑफिस में कभी न रखें ऐसी तस्वीर, किस्मत को लगा देती है ग्रहण…

घर या ऑफिस में दौड़ते घोड़ों की तस्वीर लगाने से सुख-समृद्धि बढ़ती है. ऐसी तस्वीर दीवार पर होने से सकारात्मक ऊर्जा और सफलता मिलती है. लेकिन क्या वास्तव में ऐसा करना सही है? क्या सचमुच घर या ऑफिस में दौड़ते घोड़े की तस्वीर लगाने से भाग्योदय हो सकता है? इस बार में ज्योतिषाचार्य पंडित शैलेंद्र पांडेय ने विस्तार से जानकारी दी है.

नई दिल्ली।। आपने अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के घरों में दीवार पर घोड़े की तस्वीर जरूर लगी देखी होगी. ऐसी मान्यताएं हैं कि घर या ऑफिस में दौड़ते घोड़ों की तस्वीर लगाने से सुख-समृद्धि बढ़ती है. ऐसी तस्वीर दीवार पर होने से सकारात्मक ऊर्जा और सफलता मिलती है. लेकिन क्या वास्तव में ऐसा करना सही है? क्या सचमुच घर या ऑफिस में दौड़ते घोड़े की तस्वीर लगाने से भाग्योदय हो सकता है? इस बार में ज्योतिषाचार्य पंडित शैलेंद्र पांडेय ने विस्तार से जानकारी दी है।

ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, घर में दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगाने से पहले कुछ बातों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है. दौड़ते हुए घोड़े निरंतरता का प्रतीक होते हैं. लेकिन इनके साथ घर में अत्यधिक परिश्रम और संघर्ष भी आता है. यानी इंसान को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और सफलता के लिए संघर्ष भी करना पड़ता है।

Screenshot 2023 05 04 22 36 58 21 12fc3a774dc5a76f9d973d40e48436f8 console corptech

ज्योतिषाचार्य पंडित शैलेंद्र पांडेय कहते हैं कि घर में दौड़ते घोड़ों का चित्र लगाने से व्यस्तता बढ़ सकती है. भागदौड़ से आपकी चिंताएं और अधिक बढ़ेंगी. आपको छोटी से छोटी चीज पाने के लिए भी बहुत ज्यादा संघर्ष करना होगा. इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने घर या ऑफिस की दीवारों पर दौड़ते घोड़ों का चित्र ना लगाएं।

घर में ऐसी तस्वीरें भी ना लगाएं

इसके अलावा, घर में कुछ खास तस्वीरें लगाने से भी बचना चाहिए. ज्योतिषियों की मानें तो घर में ताजमहल, महाभारत के चित्र, कैक्टस की पेंटिंग, पूर्वजों की तस्वीर, डूबते जहाज की तस्वीर, हिंसक जानवरों की तस्वीर, और फव्वारे या झरने की तस्वीर भी नहीं लगानी चाहिए. घर या ऑफिस में ऐसी तस्वीरों का होना अशुभ माना जाता है।

 

Leave a Reply