भाई-बहन की नदी में डूबकर मौत: नहाने के दौरान हादसा; चाचा की शादी में आए थे, हल्दी रस्म में व्यस्त था परिवार…

कोरबा।। जिले के कुदुरमाल गांव के पास से होकर बहने वाली हसदेव नदी में नहाने गए भाई-बहन की डूबकर मौत हो गई। बच्चे अपने माता-पिता के साथ शादी समारोह में शामिल होने के लिए आए हुए थे। मामला उरगा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कुदुरमाल गांव में संतोष पटेल का परिवार निवास करता है। उसके 2 बच्चे 3 साल का रेयांश और 6 साल की ज्योत्सना थे। संतोष पटेल अपनी पत्नी और दोनों बच्चों के साथ गांव में ही छोटे भाई के शादी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए हुए थे। छोटे भाई का घर हसदेव नदी के पास है।

Screenshot 2023 05 04 23 48 15 52 40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12 2 console corptech

गुरुवार को जब घर में हल्दी री रस्म चल रही थी, तो परिवार वाले इसमें व्यस्त थे। इधर दोनों बच्चे खेलते- खेलते नदी के पास चले गए और नहाने के लिए उतर गए। इसी दौरान उनकी डूबकर मौत हो गई। वे चिल्लाए, लेकिन हल्दी की रस्म के दौरान हो रहे शोरगुल में उनकी आवाज कोई सुन नहीं सका। रस्म के बाद बच्चों के बड़े पिताजी रामेश्वर पटेल नदी में नहाने गए, तो किनारे पर दोनों बच्चों के कपड़े देखे।

 

किसी अनहोनी की आशंका से कपड़ों को लाकर उन्होंने घर में दिखाया, तो पता चला कि ये तो रेयांश और ज्योत्सना के कपड़े हैं और दोनों बच्चे घर से गायब हैं। इसके बाद तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, लेकिन दोनों बच्चों की लाश ही हसदेव नदी से मिली। उरगा थाना प्रभारी तेज कुमार यादव ने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए रवाना किया गया। फिलहाल आगे की कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply